दबंगों और पुलिस के उत्पीड़न के बाद छोड़ा घर, सीएम योगी से फरियाद के बाद भी नहीं मिल रही मदद

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan, 14 2018 09:20:28 PM (IST)

Basti, Uttar Pradesh, India

सतीश श्रीवास्तव

बस्ती. योगी सरकार ने पुलिस को लोगों के साथ बेहतर व्यवहार करने का निर्देश दिया है, मगर सरकार के दिशानिर्देशों के बाद भी यूपी पुलिस की कार्यशैली में बदलाव होता नहीं दिख रहा है। आये दिन यूपी में पुलिस उत्पीड़न के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला बस्ती के कप्तानगंज का है, जहां पुलिस के उत्पीड़न से परेशान एक बुजुर्ग इंसाफ के लिये गुहार लगा रहा है। पीड़ित ने अपनी शिकायत सीएम योगी के दरबार में भी की थी, मगर उसके बाद भी जिला प्रशासन मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

 

कप्तानगंज थाना के पिकौरासानी गांव के रहने वाले अवधेश सिंह सोलंकी पिछले एक हफ्ते से पुलिस से दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिये गुहार लगा रहे हैं मगर पुलिस है कि उनकी सुनने को तैयार नहीं है। पीड़ित अवधेश सिंह सोलंकी भारत जागृति यात्रा के राष्ट्रीय संयोजक भी है। उनकी पुश्तैनी जमीन बस्ती के पिकौरासानी गांव में हैं, उनके अनुसार जब वह अपनी 16 बिस्वा जमीन पर फसल बोई तो उनके ही गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया जिससे खेत मे लगाई गई मेहनत बर्बाद हो गई ।

 

पीड़ित ने जब इस बात की जानकारी जब थाने को दी, तब पुलिस ने बिना जांच किये ही पीड़ित बुजुर्ग की बात को अनसुना करते हुये दबंगो की ही साथ देने लगी। अवधेश सोलंकी ने आरोप लगाया है कि फसल तो बर्बाद हो गई मगर अब उन्हे धमकी भी मिल रही है कि अगर गांव मे आये तो जान से मार दिये जाओगे, इसलिये वे गांव से पलायन करने को मजबूर हो गये है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में उन्होंने मुख्यमंत्री से भी गुहार लगाई लेकिन उस आदेश का भी जिला प्रशासन पर कोई फर्क नही पड़ा। पीड़ित जिले के डीएम, एसपी से लेकर सीओ और थानेदार को कार्रवाई के लिये प्रार्थना पत्र दिया मगर किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया। बहरहाल पीड़ित अवधेश सिंह सोलंकी दबंगों के डर से बस्ती छोड़कर गोरखपुर रवाना हो गये हैं।

Ad Block is Banned