3 नाबालिग बहनों को भगा ले जाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पिता ने कहा था वो मेरी बेटियों को बेच देंगे

3 नाबालिग बहनों को भगा ले जाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पिता ने कहा था वो मेरी बेटियों को बेच देंगे
गिरफ्तार

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 13 Jul 2019, 09:15:02 AM (IST) Basti, Basti, Uttar Pradesh, India

  • गांव का ही एक व्यक्ति तीनों बहनों को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया।
  • पुलिस ने आरोपी व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लड़कियों को बरामद कर लिया।

बस्ती . यूपी की बस्ती पुलिस ने तीन बहनों को बहला-फुसलाकर उनका किडनैप करने के आरोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही तीनों बहनों का भी गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों नाबालिग बहनों के पिता ने बस्ती पुलिस से तहरीर देकर शिकायत की थी कि उनके गांव का ही एक व्यक्ति उनकी तीन नाबालिग बेटियों को किडनैप कर ले गया है। उसने बेटियों को बेच दिये जाने की आशंका भी जतायी थी, इसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर बहनों को बरामद कर लिया।

 

 

मामले की छानबीन के दौरान मुखबिर की सूचना पर सीओ रुधौली शिव प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी अली हुसैन निवासी बानपुर थाना लालगंज और छावनी थानान्तर्गत रूपगढ़ निवासी हबीबुर्रहमान को लालगुज पुल तिराहा के नजदीक से रात को गिरफ्तार क लिया। पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों अभियुक्त तीनों नाबालिग बहनों को बहला-फुसलाकर भगा ले गए थे। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही लड़कियों को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लड़कियों और उनके परिवार वालों कीकाउंसलिंग करायी जाएगी। अभी हम इस मामले में और कई बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं। एसपी ने कहा कि हमने 500 स्कूल, कॉलज के प्रिंसिपल्स के साथ बैठक कर उन्हें बच्चियों को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने को कहा है।

 

लड़कियों के पिता ने 4 जुलाई को गांव के ही रहने वाले अली हुसैन पर आरोप लगाया था कि वह उनकी तीन नाबालिग बेटियों को अपने जाल में फंसा कर ले गया है। इस घटना को अली ने उन वक़्त अंजाम दिया जब तीनों बेटियां घर पर अकेली थीं। आरोप लगाया था कि आरोपी लड़कियों को बहला-फुसलाकर उन्हें बड़े शहरों में लेजाकर बेचने का धंधा करता है। आशंका जतायी किाी कि उनकीबेटियों के साथ भी कहीं इस तरह की अनहोनी न हो जाए।

By Satish Srivastava

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned