सावधान, कहीं आपके मकान पर भी तो कोई नजर नहीं रख रहा है

यूपी के बस्ती में पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो मकानों पर नजर रखते थे। पता लगाते थे कि कौन मकान कब और कितने दिन से बंद है। इसके बाद वहां चाेरी की घटना को अंजाम देते थे।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बस्ती. सावधान, बचके रहिये, जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान दे सकती है। हो सकता है कोई आपके घर पर नजर रख रहा हो। जैसे ही मौका मिले आपकी तिजोरी, गहने और दूसरे कीमती सामान साफ कर दे। यूपी के बस्ती में पुलिस ने ऐसे दो चोरों को गिरफ्तार किया है जो बड़ी-बड़ी चोरियों की घटना को इसी हजार का ईनाम भी घोषित है। उनके पास से पुलिस ने तमंचा और कारतूस के साथ ही करीब पौने 3 लाख रुपये के जेवरात बरामद किये हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि ये गहने किस घटना से संबंधित हैं। पकड़े गए दो में से एक आरोपी थाने का गैंगस्टर है और उसपर 15 हजार रुपये का ईनाम घोषित है। दूसरे पर भी गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है।


एक आरोपी पर है 15 हजार का ईनाम

बस्ती के पुलिस अधीक्षक ने उनकी गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस टीम ने रेलवे क्राॅसिंग के पास घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक आरोपी सिकंदर पांडेय उर्फ रोहित पांडेय निवासी चंगेरा-मंगेरा थाना कोतवाली खलीलाबाद संतकबीरनगर पुरानी बस्ती थाने का गैंगस्टर है। पुलिस अधीक्षक स्तर से उसपर 15 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित है। साथी दिनेश उर्फ भल्लू निवासी संजय कालोनी (रेहरवा) थाना पुरानी बस्ती भी बेहद शातिर है और उसके खिलाफ भी पुरानी बस्ती थाने से गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है।


खिड़की उखाड़कर घुस जाते थे घर में

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया कि वे दिन में मोहल्लों में घूमकर इस बात का पता लगाते थे कि कौन मकान कितने दिनों से बंद है। उसमें रहने वालों का स्तर क्या है। लगातार नजर रखने के बाद रेकी कर वह मौका पाते ही ताला तोड़कर या खिड़की की ग्रिल उखाड़कर या छत के रास्ते घर में घुसकर वारदात को अंजाम देते। उनके पास से पुलिस ने सोने और चांदी की चेन, मंगलसूत्र समेत कुल 20 तरह के आभूषण बरामद किए हैं। दोनों का चोरी के मुकदमे में चालान करने के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।


पहले से दर्ज हैं 15 मुकदमे

एसपी ने बताया कि दोनों के खिलाफ कोतवाली व पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में कुल 15 मुकदमे दर्ज हैं। पुरानी बस्ती थाने से दोनों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जा चुकी है। आरोपित सिकंदर पांडेय के खिलाफ चोरी व अन्य धाराओं में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं आरोपित दिनेश उर्फ भल्लू पर चोरी आदि में कई मुकदमे दर्ज हैं।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned