scriptपीडब्ल्यूडी इंजीनियर के ऑफिस में छापा, मची अफरा-तफरी | Raid on PWD engineer office in Sravasti | Patrika News

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के ऑफिस में छापा, मची अफरा-तफरी

locationबस्तीPublished: Jan 24, 2019 04:02:21 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर आलोक रमन छ: महीने पहले श्रावस्ती में तैनात थे

Raid

Raid

बस्ती. यूपी के बस्ती में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के ऑफिस में शासन की दस सदस्यीय टीम ने छापेमारी कर आवश्यक फाइलें व कम्प्यूटर को अपने कब्जे में ले ली। पीडब्ल्यूडी इंजीनियर आलोक रमन छ: महीने पहले श्रावस्ती में तैनात थे। उनके स्थान पर आए प्रांतीय खंड के एक्सईएन अनिल कुमार गुप्ता से भी देर रात तक टीम ने पूछताछ किया।
बतादें कि पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के एक्सईएन आलोक रमन पर कई ठेकेदारों व जनप्रतिनिधियों ने निर्माण कार्य में धांधली व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। एक्सईएन श्री रमन का स्थानांतरण छह माह पहले श्रावस्ती हो चुका है। चूंकि उनके पिछले कार्यों का ब्यौरा इसी खंड से मिल सकता है। इसलिए टीम ने प्रांतीय खंड के कार्यालय और वर्तमान एक्सईयन के आवास पर कम्प्यूटर व फाइलों को लेकर जांच पड़ताल शुरू किया। अधीक्षण अभियंता शशिभूषण ने बताया कि यह विभागीय जांच चल रही है।
एक्सईएन अनिल गुप्त के सरकारी आवास पर टीम अभिलेखों की जांच कर रही है। यहां सुबह से देर रात तक पूर्ववर्तीं अफसर के कार्यकाल में हुए निर्माण कार्यों से जुड़े दस्तावेज खंगाले जा रहे है। प्रतिदिन कार्यालय के अहम पटलों के बाबू और इंजीनियर अभिलेख के साथ तलब कर लिए जा रहे हैं। जिससे विभाग में सन्नाटा पसरा हुआ है। लखनऊ से यहां आई विशेष जांच टीम व्यय परिवर्तन की जांच कर रही है। चर्चा है दो साल के भीतर 3400 व्यय बाउचरों की जांच की जा रही है। इसमें अधिकतर मामले व्यय परिवर्तन के हैं।
BY-Satish Srivastava
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो