scriptआरपीएफ टीम ने टिकट दलाल को किया गिरफ्तार, एक लाख 85 हजार रुपये किए बरामद | Railway ticket broker arrested | Patrika News

आरपीएफ टीम ने टिकट दलाल को किया गिरफ्तार, एक लाख 85 हजार रुपये किए बरामद

locationबस्तीPublished: Jan 05, 2019 05:12:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

लाखों के टिकट के साथ एक दलाल को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है

RPF Police

RPF Police

बस्ती. पूर्वांचल में तेजी से रेलवे टिकट की दलाली हो रही है। पूर्वांचल में दो गुने दाम पर टिकट बेचेने का धंधा चल रहा है। जिसे लेकर दलालों को सलाखों के पीछे भेजने का सिलसिला जारी है। जिसमें यूपी के बस्ती के आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने मुखबिर की सूचना पर लाखों के टिकट के साथ एक दलाल को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि अन्तर्राज्यीय टिकट दलाली करने वाला एक शख्स पकड़ा गया है। इस टिकट दलाल ने बस्ती, खलीलाबाद जैसे आसपास के जिलों में जाल फैलाया था। बताया कि देर रात बस्ती रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में रेलवे टिकट के अवैध कारोबार की सूचना पर मोहम्मद तनवीर निवासी जिला संतकबीर नगर को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास कुल 51 यात्रा टिकट बरामद किया गया है। आरोपी के पास से 1,85,650 रुपये बरामद किए गए हैं। टिकट का अवैध व्यापार करने वाला अभियुक्त मुम्बई में अपने बड़े भाई मुशीर अहमद के सहयोग से व्हाट्सअप से संचालित कर रहा था। बरामद सभी रेलवे टिकट तत्काल श्रेणी के मुंबई जाने और वापसी का है।
अभियुक्त के पास अभी तक बरमाद टिकट बंगाल, बिहार , मुंबई और अन्य रेलवे से जारी किया गया है, गिरफ्तार अभियुक्त मोहम्मद तनवीर और फरार उसके भाई अभियुक्त मुसीर अहमद के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 8/19 अन्तर्गत 143 RA पंजीकरण किया गया है, गौरतलब है कि मुसीर अहमद टिकट दलाली में बड़ा नाम है और ये मुम्बई से अपना नेटवर्क चलाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो