scriptठंड के कारण कक्षा 8 तक के स्कूल दो दिन के लिए किये गए बंद, अब 20 जनवरी को खुलेंगे स्कूल | school closed till 19 january due to cold and rain in basti | Patrika News

ठंड के कारण कक्षा 8 तक के स्कूल दो दिन के लिए किये गए बंद, अब 20 जनवरी को खुलेंगे स्कूल

locationबस्तीPublished: Jan 17, 2020 06:55:44 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

रविवार को अवकाश होने के कारण अब सोमवार को स्कूल खुलेंगे

school closed

रविवार को अवकाश होने के कारण अब सोमवार को स्कूल खुलेंगे

बस्ती. लगातार हो रही ठंड और शीतलहर को देखते हुए बस्ती जिले में भी शुक्रवार को छुट्टियां बढ़ाने का आदेश दे दिया गया। जिलाधिकारी ने शुक्रवार की शाम को आदेश जारी करते हुए कहा कि 18 जनवरी यानि शनिवार को स्कूल बंद किये जाते हैं। साथ ही रविवार को अवकाश होने के कारण अब सोमवार को स्कूल खुलेंगे।
बतादें कि ठंड के कारण जिले के बारहवीं तक के स्कूलों को इससे पहले 15 जनवरी तक बंद किया गया था। धूप हो जाने के कारण फिर से 16 और 17 जनवरी को स्कूल खोल दिये गये। लेकिन इधर 17 जनवरी की सुबह से ही तेज हवाओं के साथ सर्द में काफी इजाफा हुआ इसके साथ ही गलन भी बढ़ गई। इतना ही नहीं शहर के कई इलाकों में दोपहर को बारिश हो जाने के कारण शाम तक ठंड और भी बढ़ी।
जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने शुक्रवार की शाम को आदेश जारी करते हुए सभी स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद करने का आदेश दे दिया। 19 को रविवार होने के कारण स्कूल वैसे भी बंद होंगे ऐसे में 20 जनवरी को फिर से बच्चों को स्कूल आने का आदेश दिया गया है। हालांकि आठवीं कक्षा के बाद के स्कूलों खुले रहेंगे बच्चों की पढ़ाई शनिवार को भी जारी रहेगी।
बनारस में एक दिन पहले ही कर दी गई थी छुट्टी

इधर बनारस की बात करें तो मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए बनारस के जिलाधिकारी कौशल किशोर शर्मा ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को एक दिन पहले यानि गुरूवार को ही बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। बनारस में स्कूल भी 19 जनवरी तक बंद किये गये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो