scriptयूपी में सीट बंटबारे के बाद सबसे बड़ी बगावत, बसपा ने इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी तो सपा के बाहुबली नेता ने बनाई दूरी | Sp bahubali leader Rajkishor singh Upset after bsp declared candidate | Patrika News

यूपी में सीट बंटबारे के बाद सबसे बड़ी बगावत, बसपा ने इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी तो सपा के बाहुबली नेता ने बनाई दूरी

locationबस्तीPublished: Feb 22, 2019 10:00:51 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सीटों के बंटवारे के बाद प्रत्याशियों का ऐलान होना शुरू

Ram Prasad Chaudhary

राम प्रसाद चौधरी

बस्ती. सपा और बसपा के बीच सीटों के बंटवारे के बाद प्रत्याशियों का ऐलान होना शुरू हो गया है। यूपी की बस्ती लोकसभा सीट से बसपा ने राम प्रसाद चौधरी के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को पार्टी के जोनल को आर्डिनेटर इंदल ने सपा बसपा के संयुक्त रूप से आयोजित मीटिंग मे उम्मीदवार की घोषणा की।
राम प्रसाद चौधरी बसपा से कई बार विधायक और एक बार सांसद भी रहे हैं और वह बसपा सरकार मे पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। प्रत्याशी के ऐलान के बाद सपा बसपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये राम प्रसाद चौधरी के भाजपा को अपने निशाने पर लिया। बीजेपी को जुमले वाली सरकार बताते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का हित बसपा में ही है और सपा बसपा के दोनों राष्ट्रीय अध्यक्षो का वे आभार व्यक्त करते हैं। गन्ना किसानो का समर्थन करते हुये कहा कि बीजेपी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया, न तो किसानो की आय दुगुनी हुई और न ही गन्ना मूल्य बढ़ाया गया।
वहीं बस्ती मे सपा मे बड़ा नाम रह चुके राजकिशोर सिंह का कार्यक्रम में शामिल न होना काफी चर्चा का विषय बना रहा। राजकिशोर सिंह खुद टिकट के दावेदार थे मगर सपा ने उन्हे टिकट नहीं दिया तो माना जा रहा है कि वे किसी और दल का दामन थाम सकते हैं।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो