बीजेपी सरकार के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, कहा- गरीबों पर जुल्म करने वाली सरकार के जाने के दिन आये

पूर्व मंत्री राम प्रकाश चौधरी ने कहा, भाजपा सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर गरीबों के रोजी रोजगार पर हमला कर रही है ।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 18 Feb 2020, 09:06 PM IST

बस्ती. मोदी और योगी सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बस्ती में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा नेताओं ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। सपा नेता और पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने कहा कि गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर करोड़ों रुपये बकाया है और भाजपा सरकार उपलब्धियों का ढोल पीट रही है, आज महंगाई चरम पर पहुंच गई है, सपा इस संकट के समय गरीबों, मजलूमों के साथ है और इस सरकार के जुल्म का करारा जवाब दिया जाएगा ।

सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव के नेतृत्व में मंगलवार को महंगाई, बेरोजगारी और गन्ना किसानों समेत 11 मांगो को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रदर्शन के दौरान हाल ही में बसपा से सपा में आये पूर्व मंत्री राम प्रकाश चौधरी ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर गरीबों के रोजी रोजगार पर हमला कर रही है, गन्ना किसान अपने भुगतान के लिए भटक रहे हैं । मोदी और योगी सरकार सिर्फ किसानों को बरगला रही है, लेकिन अब प्रदेश की जनता सपा सरकार को याद कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीबों पर जुल्म करने वाली सरकारों के दिन लंबे नहीं होते, अब इनके जाने के दिन करीब आ रहे हैं ।

पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने कहा कि गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर करोड़ों रुपये बकाया है, जनपद की दो चीनी मिले बंद हो गई है। जो धन किसानों को मिलना चाहिये उसको डायवर्ट कर के मिल मालिकों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। किसान भूखमरी की कगार पर है और भाजपा सरकार उपलब्धियों का ढोल पीट रही है। उन्होंने कहा कि जब हमने गन्ना किसानों के बकाये को लेकर धरना प्रदर्शन की बात कही, तब से डीएम, कमिश्नर ने किसानों के भुगतान को लेकर समीक्षा शुरू कर दी है ।

BY- SATISH SRIVASTAVA

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned