scriptटेरर फंडिंग का आरोपी हामिद गिरफ्तार, ई-टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग से जुटाई अथा संपत्ति | terror funding accused hamid arrested | Patrika News

टेरर फंडिंग का आरोपी हामिद गिरफ्तार, ई-टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग से जुटाई अथा संपत्ति

locationबस्तीPublished: Feb 23, 2021 05:40:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

टेरर फंडिंग (Terror Funding) का आरोपी व ई-टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग (Black marketing) करने वाले हामिद अशरफ (Hamid Ashraf) को आरपीएफ (RPF) व बस्ती पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर बंगलुरू से गिरफ्तार कर लिया है।

ashraf

Ashraf

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
बस्ती. टेरर फंडिंग (Terror Funding) का आरोपी व ई-टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग (Black marketing) करने वाले हामिद अशरफ (Hamid Ashraf) को आरपीएफ (RPF) व बस्ती पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर बंगलुरू से गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को उसे पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बस्ती ले आई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। हामिद के खिलाफ गोंडा और बस्ती में कई मामले दर्ज हैं। लंबे समय से पुलिस उसकी तलाश में थी। आखिरकार बेंगलुरू एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसके देश के विभिन्न राज्यों में फैले नेटवर्क व उससे जुड़े लोगों के कई राज खुलने की उम्मीद है।
ये भी पढ़ें- ‘तांडव’ मामलाः अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड पहुंचीं हजरतगंज थाने, बयान कराया दर्ज

2016 में पहली बार आया था सुर्खियों में-
हामिद अशरफ बस्तीके कप्तानगंज का रहने वाला है। पहली दफा वह अप्रैल 2016 में सुर्खियों में आया था, जब उसे पुरानी बस्ती से सीबीआई बेंगलुरु ने ई-टिकट के अवैध कारोबार के मामले में गिरफ्तार किया था। हालांकि जल्द ही वह जमानत पर रिहा हो गया, जिसके बाद वह नेपाल, दुबई व बेंगलुरु से ठिकाने बदल बदल कर रेल टिकट के अवैध सॉफ्टवेयर का कारोबार संचालित कर रहा था। इस अवैध कारोबार से ही उसने अकूच संपत्ति जुटा ली थी। बाद में वह टेरर फंडिंग भी करने लगा। जनवरी 2019 में इसकी जानकारी देते हुए डीजी आरपीएफ अरुण ने दिल्ली में बताया था कि अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट से कमाई गई रकम को टेरर फंडिंग में प्रयोग किया जा रहा है। इस गैंग का सरगना बस्ती जिले का रहने वाला मो. अशरफ हामिद है।
ये भी पढ़ें- मायावती को झटका, बसपा छोड़ सपा में शामिल हुए आधा दर्जन से ज्यादा नेता, देखें लिस्ट

पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई-
तभी से अशरफ व उसके गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों ने कई राज्यों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की। इस गिरोह की कमर तोड़ते हुए पुलिस ने उसके करीबी रहे सलमान व शमशेर सहित मेन कैशियर मनोज महतो के साथदर्जनों लोगों को देश के अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया। अशरफ के कप्तानगंज स्थित उसके घर में हाल ही में छापामारी की गई। जहां से पुलिस को करोड़ों रुपए की संपत्ति से संबंधित दस्तावेज और 15 बैंक खाते पकड़े थे। यह सभी खाते फ्रीज किए जा चुके हैं। इन खातों में तीस लाख से अधिक नकदी है।

ट्रेंडिंग वीडियो