अचानक पेड़ से गिरने लगे 1000 और 500 के नोट, लूटने के लिए ऐसे उमड़ी लोगों की भीड़

Ashish Shukla

Publish: Jan, 14 2018 05:17:12 PM (IST)

Basti, Uttar Pradesh, India
अचानक पेड़ से गिरने लगे 1000 और 500 के नोट, लूटने के लिए ऐसे उमड़ी लोगों की भीड़

बस्ती जिले के गौर थाना बाजार के पास पेड़ के पास मिला नोट से भरा बैग, पुलिस ने शुरू की जांच

सतीश श्रीवास्तव की रिपोर्ट...

बस्ती. जिले के गौर थाना बाजार के पास भीड़-भाड़ इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब लोगों को पेड़ पर से नोट बरसते दिखा।

जी हां गौर थाना क्षेत्र के बभनान बाजार के पीछे की तरफ झाड़ियों के पास एक व्यक्ति लघुशंका करने गया। पेड़ के नीचे उसे पुराने पांच सौ और हजार के कई पुराने नोट गिरे दिखे। उसने पेड़ की तरफ देखा तो कुछ नोट टहनियों पर भी दिखे। व्यक्ति तुरंत पेड़ के नीचे नोट बटोरने में जुट गया।

इसी बीच पेड़ के नीचे नोट देख एक अन्य व्यक्ति इस बात को बाजार में फैला दिया कि बाजार के पीछे भारी मात्रा में पांच सौ के पुराने नोट बिखरे पड़े हैं। इस बात की सूचना के बाद मौके पर बाजार से कई सारे लोग नोट लूटने के लिए आ पहुंचे। बाजार के पास से फैली बात कस्बे तक जा पहुंची वहां के भी कई सारे लोग नोट पाने के लिए वहां आ गये। हर कोई नोट लूट रहा था। इसी बीच किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि तमाम नोटें झाड़ियों के पेड़ों पर लटक रही थीं। बरामद नोटों में 1000 की 121 और 500 की 95 नोटें हैं। दो तीन नोटें छीना-छपटी में फट गईं। एएसपी ने बताया की पुरानी नोटों के मिलने की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई है। आगे की कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश का इंतजार है।

हर कोई परेशान आखिर कहां किसने फेंका ये नोट

नोट मिलने की इस सनसनीखेज खबर के बाद हर कोई इस बात को जानने के लिए परेशान था कि आखिर ये हजार और पांच सौ कि पुराने नोट किसके हैं। इन नोटों को बैग में भरकर आखिर कौन फेंका। लोग आशंका जता रहे हैं कि नोटबंदी के बाद कोई नोट बदलने के लिए समय बढ़ने का इंतजार कर रहा होगा। पर एक साल के बीत जाने के बाद भी नोट बदलने का की तिथि न बढ़ने के बाद नोट को फेंका गया होगा।

Ad Block is Banned