scriptदहेज में नहीं मिला पांच लाख, पति ने मुंबई से फोन पर दिया तीन तलाक | Triple talaq on Phone for Dowry money in Up Basti | Patrika News

दहेज में नहीं मिला पांच लाख, पति ने मुंबई से फोन पर दिया तीन तलाक

locationबस्तीPublished: Feb 25, 2020 08:33:24 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बस्ती एसपी ने जांच कर मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

Triple talaq in basti

बस्ती में तीन तलाक

बस्ती. दहेज की रकम पांच लाख रुपये न देने पर पति ने पत्नी को मुंबई से मोबाइल पर तीन बार तलाक़ बोलकर संबंध खत्म कर दिया। पीड़िता पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत पत्र देकर पति अब्दुल रऊफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

मोदी सरकार ने भले ही तीन तलाक़ खत्म कर दिया है लेकिन आये दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं । नगर थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव की एक पीड़िता की शिकायत के बाद बस्ती एसपी ने जांच कर मुकदमा दर्ज करने के लिए आदेश दे दिया है । तीन तलाक़ की पीड़िता हसीना खातून ने दो बर्ष पहले अब्दुल रऊफ से इस्लाम के रीति रिवाज से निकाह किया था । निकाह के बाद कुछ दिन तक हसीना खातून का वैवाहिक जीवन ठीक चला फिर उसका पति व उसके परिवार द्वारा लगातार 5 लाख दहेज की पीड़िता से डिमांड करने लगा। हसीना खातून को उसके ससुराल वाले भी प्रताड़ित करने लगे। जब हसीना के घर वाले पैसा नही दे पाये तो उसके पति ने मुम्बई से फोन पर तीन तलाक दे दिया और दूसरी शादी की धमकी भी दी। वही तीन तलाक पीड़ित महिला हसीना पुलिस कार्यालय पहुंच कर बस्ती एसपी हेमराज मीणा से अपनी आपबीती सुनाई और मुकदमा दर्ज करने की मांग किया।
हेमराज मीना ने मामले की गहन छानबीन कर नगर थाने को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस पूरे मामले में हसीना खातून और उसकी मां तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म करने पर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और साथ ही कहा अब हमारे धर्म की कमजोर महिलाओ ने न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

ट्रेंडिंग वीडियो