scriptपुलिस की वसूली का वीडियो वायरल, 20 रुपये मिले तो ड्राइवर को डांटते हुए कहा… | UP Police Bribe Video Viral in Basti Uttar Pradesh | Patrika News

पुलिस की वसूली का वीडियो वायरल, 20 रुपये मिले तो ड्राइवर को डांटते हुए कहा…

locationबस्तीPublished: Nov 12, 2018 04:55:20 pm

यूपी के बस्ती जिले का है वीडियो, एडिशनल एसपी ने कहा पुलिस वाला नहीं होमगार्ड कर रहा था वसूली।

Vasooli Video

वसूली वीडियो

बस्ती . यूपी में सरकार बदल गयी पर पुलिस की वसूली बदस्तूर जारी है। सरकार और पुलिस महकमा भले कितना भी दावा कर ले पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। सड़क पर गाड़ियों से वसूली बदस्तूर जारी है और गाहे ब गाहे वसूली की घटनाएं सामने भी आती रहती हैं। यूपी के बस्ती जिले में एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आयी है, जिसमें यूपी पुलिस का एक सिपाही हाइवे पर वाहन से अवैध वसूली करता हुआ दिख रहा है। वीडियो बनाने वाला खुद को योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का जिला मंत्री बताता है।
वीडियो बस्ती जिले के सोनहा थानाक्षेत्र के असनहरा चौकी का है। वायरल वीडियो में एक ट्रक सड़क के किनारे खड़ा होता है और एक पुलिस वाला उसके ड्राइवर से रुपये मांगता है। कुछ देर बात करने के बाद खलासी पुलिस वाले को रुपये देता दिखता है, जिससे वह नाराज होकर कहता है कि 20 रुपये दे रहे हो। इसके बाद फिर कुद बात होती है और खलासी उसे ज्यादा रुपये देता है, जिसपर सिपाही मान जाता है और पैसे लेकर यह कहते हुए निकल जता है कि तुमसे ज्यादा थोड़े लूंगा।
 

इसके बाद वीडियो बनाने वाला व्यक्ति पलिस चौकी असनहरा में जाता है औ वहां चौकी इंचार्ज से वसूली के के बारे में पूछता है। पहले तो चौकी इंचार्ज पूछने वाले का परिचय पूछता है, जब वह अपना नाम जितेन्द्र यादव जिला मंत्री हिन्दू युवा वाहिनी बताता है तो उसके बाद वीडियो बंद हो जाता है। आरोप लगाया जा रहा है कि होमगार्डों से पुलिस चौकी के दरोगा वसूली करवाते हैं। दो जिलों के बॉर्डर के पास बनी असनहरा चौकी पैसे वाली चौकी कही जाती है। इस बाबत जब एडिशनल एसपी पंकज पांडेय से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने कैमरे पर बयान देने से मना कर दिया। इतना जरूर कहा कि वीडियो पुराना है और वसूली करने वाला सिपाही नहीं होमगार्ड है। उसे सस्पेंड किया जा चुका है।
By Satish Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो