scriptइस बीजेपी सांसद के खिलाफ वारंट जारी, यह है पूरा मामला | Warrant against BJP Mp Harish Dwivedi News In Hindi | Patrika News

इस बीजेपी सांसद के खिलाफ वारंट जारी, यह है पूरा मामला

locationबस्तीPublished: Jan 13, 2018 09:47:51 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस मामले पर हुआ वारंट जारी, छह और आरोपी भी शामिल

बस्ती. बीजेपी सांसद हरिश द्विवेदी के खिलाफ एसीजेएम प्रथम प्रमोद कुमार गुप्ता की अदालत ने वारंट जारी किया है। जिसमें छह अन्य आरोपी भी शामिल हैं। इस सम्बंध में एसपी को निर्देश दिया गया है। अदालत ने एसपी को पत्र लिखकर वारंट तामील कराने के साथ ही आरोपियों को 25 जनवरी को हाजिर कराने का निर्देश दिया है। हरिश द्विवेदी पर बिजली समस्या को लेकर तोड़फोड़ और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है। पूरा मामला 22 अगस्त 2012 का है।

बता दें कि बस्ती के मुंडेरवा कस्बा तिराहा पर तत्कालीन भाजपा नेता हरीश द्विवेदी ने अपने सहयोगियों के साथ 22 अगस्त 2012 को दिन में बिजली व्यवस्था को लेकर ***** जाम किया था। आवागमन बाधित होने व अफरा-तफरी मच गई थी जिससे सरकारी कार्य में बाधा भी पहुंची थी। इसके आरोप में तत्कालीन एसओ मुंडेरवा ने 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में नौ आरोपियों ने अपनी जमानत करा लिया था।
यह भी पढ़ें
बाहुबली
मुख्तार अंसारी के परिवार की अनसुनी कहानी, सच जानकर दंग रह जाएंगे आप


इन पर भी हुआ वारंट जारी
सांसद सहित भाजपा नेता राकेश श्रीवास्तव, विजय रंजन तिवारी, पप्पू शुक्ल उर्फ परमेश्वर, अजय अग्रहरि व आशीष ने जमानत नहीं कराई है। न्यायालय द्वारा कई बार समन भेजने के बाद भी सभी हाजिर नहीं हो रहे हैं।
इस मामले में जा चुके हैं जेल

यूपी के बस्ती जिले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हरीश द्विवेदी को हिरासत में ले लिया गया। वह सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के एक मामले में वारंटी थे। उनके साथ ही इस मामले में और भी भाजपाइयों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। दरअसल मामला 2013 का है। सांसद हरीश द्विवेदी पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला बना था। उनके साथ ही इसमें बीजेपी के और लोग भी शामिल थे। इस मामले में वाल्टरगंज थाने में सांसद हरीश द्विवेदी समेत भाजपाइयों पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो