scriptपति की बजाय प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी महिला, किया यह काम… | Woman set fire to live with lover | Patrika News

पति की बजाय प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी महिला, किया यह काम…

locationबस्तीPublished: Jan 15, 2018 10:12:51 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

कमरा बंद कर लगाई रजाई-गद्दों में लगाई आग

fire

fire

बस्ती. प्रेम में पागल युवक-युवतियां कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। इसी तरह प्रेम में पागल एक युवती द्वारा दिल दहला देनेवाला कृत्य करने का मामला सामने आया है। जनपद के सोनहा थाने के मझारी गांव की रहने वाली युवती ने प्रेमी के साथ रहने के लिए कमरा अंदर से बंद कर रजाई-गद्दे केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवती को बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार युवती प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। पिता इसका विरोध कर रहे थे। उनको डराकर प्रेमी संग रहने के लिए युवती ने आत्महत्या करने की धमकी दी। धमकाकर युवती कमरे में गई और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। अन्दर रखे रजाई-गद्दे एकत्रित कर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा दिया। अचानक कमरे से आग की लपटें उठती देख पिता सहित अन्य परिजन भाग खड़े हुए। उन्हें शंका हुई कि बेटी ने कहीं हकीकत में तो आत्मदाह नहीं कर लिया। परिजनों को भागते और आग की लपटों को उठता देख पड़ोसियों ने 100 डायल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अन्दर का नजारा देखा तो दंग रह गई। अन्दर 25 वर्षीय युवती कोने में दुबकी पड़ी थी। पूछताछ में युवती ने पुलिस को बताया कि उसने यह नाटक अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए किया है। युवती ने बताया कि पट्टीदारी के एक युवक से वह प्रेम करती है।
दूसरे युवक से हुई थी शादी
उसके प्रेम प्रसंग की पूरी जानकारी होने के बावजूद पिता ने उसकी शादी इसी थाना क्षेत्र के एक दूसरे युवक से जून 2017 में कर दी। गौना अक्टूबर 2017 में होना था लेकिन वह अपनी रजामंदी से प्रेमी के साथ मुंबई चली गई। इसी बीच पिता ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया। दिसंबर 2017 को रिश्तेदारों के साथ मुंबई पहुंचे पिता दोनों को यह कहकर बस्ती लाए कि शादी करा देंगे। लेकिन सोनहा पहुंचते ही पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके बयान के बाद प्रेमी को पिछले सप्ताह जमानत मिली। पिता को बार-बार यह बताने पर भी कि वह प्रेमी के साथ ही पति-पत्नी की तरह रहना चाहती है तो भी वह जबरन गौना कर ससुराल भेजना चाह रहे हैं।
प्रेमी के साथ ही रहने पर अड़ी युवती
युवती ने पुलिस के सामने दो टूक कहा कि वह और प्रेमी बालिग है। अब वह उसी के साथ रहेगी। एसओ सोनहा श्रीनाथ यादव ने बताया कि युवती अपने पिता के खिलाफ ही बयान दे रही है। मामले की पूरी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। युवती अपने घर पर ही है।

इनपुट : सतीश श्रीवास्तव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो