scriptBeauty Tips: सुबह खाली पेट करें इन ड्रिंक्स का सेवन, मिल सकती है बेदाग और खूबसूरत त्वचा | Beauty Tips: Drink these juices with empty stomach for clear skin | Patrika News

Beauty Tips: सुबह खाली पेट करें इन ड्रिंक्स का सेवन, मिल सकती है बेदाग और खूबसूरत त्वचा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2021 09:59:42 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

Beauty Tips: यदि आपको अपनी स्किन क्लियर और क्लीन रखनी है तो फल और सब्जियों का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन इसके साथ ही हम भी कुछ टिप्स बताएंगे जिनके उपयोग से आपकी स्किन पहले से ज्यादा खूबसूरत हो जाएगी।

beautiful skin

Beauty Tips :लैपटॉप और मोबाइल के ज्यादा यूज़ से स्किन हो सकती है डैमेज, इन 7 ब्यूटी टिप्स से रखें चेहरे का ख्याल

नई दिल्ली।Skin Beauty Tips: इस दौर में सभी निखरी,सुन्दर,बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं। इसके लिए औरतें एवं लड़कियां कई बार बहुत सारे केमिकल्स वाले प्रोडक्ट्स का यूज़ कर लेती हैं। जिससे बाद में उनकी त्वचा खराब भी हो जाती है। पर क्या आपको पता है कि स्किन की केयर बाहर के साथ-साथ अंदर से भी उसको पोषण मिलना उसको बहुत जरूरी है। तब जाकर आपकी स्किन ग्लो करेगी।
तो आइए आज हम आपको कुछ ड्रिंक्स के बारे में जानकारी देंगे, जिनके उपयोग से अंदर से आपकी स्किन में चमक आएगी। और लॉन्ग टर्म के लिए भी ये फायदेमंद साबित होगी। ये ड्रिंक्स आपके स्किन में इम्प्रूवमेंट लेकर आएंगे ही, इसके साथ ही आपके मेटाबॉलिज्म को भी स्ट्रांग बनाएंगे।
beautiful skin
ग्रीन टी- ग्रीन टी का उपयोग बाहरी देश ज्यादा करते हैं। भारत में अभी भी दूध से बनी चाय पीना ही लोग पसंद करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ग्रीन टी आपके पेट,स्किन और स्वास्थ्य के लिए बहुत हेल्दी होती है। इसको रोजाना पीने से स्किन में ग्लो आता है। और इसमें मौजूद पोषक तत्त्व स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाते हैं।
हल्दी का दूध- हल्दी से होने वाले फायदों के बारे में तो हम सभी को पता ही है। हल्दी में एंटी बैक्टीरियल,एंटी बायोटिक जैसे अनेक तत्त्व पाए जाते हैं। इसके साथ ही हल्दी में एंटी-एजिंग गुण भी पाया जाता है जो आपकी स्किन में झुर्रियां को दूर करने में मददकार साबित होता है। ऐसे में सुबह उठकर हल्दी वाले दूध का सेवन जरूर करें।

ताजी सब्जियां एवं फलों का जूस- आप खाली पेट यदि सुबह गाजर,टमाटर,खीरा,चुकंदर, अनार,एप्पल आदि फलों के जूस का सेवन करते हैं तो ये स्किन समस्या को दूर करता है। और इसमें मौजूद पोषक तत्त्व स्किन में मुहासों को निकलने से भी रोकते हैं।
नींबू और शहद- सुबह उठकर आपको एक ग्लास नींबू और शहद को खाली पेट गुनगुने पानी में मिलाकर पीना चाहिए। शहद में एंटी एजिंग और एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे तत्त्व पाए जाते हैं जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं। इसके साथ ही त्वचा को हेल्दी बनाते हैं। नींबू विटामिन सी का अच्छा सोर्स होता है। इसलिए इनका रोजाना सेवन करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो