scriptऑयली बालों से हैं परेशान, तो ये उपाय दिलाएंगे निजात | Easy ways to get rid of oily and greasy hair | Patrika News

ऑयली बालों से हैं परेशान, तो ये उपाय दिलाएंगे निजात

Published: Aug 19, 2015 10:23:00 am

बाल धोने के एक दिन में ही वे वापस
ऑयली हो जाते हैं, जिससे बाल चिपचिपे और पतले लगने लगते हैं

healthy hair4

healthy hair4

जब भी आप हेयर वॉश करती हैं, तब आपके बाल बहुत खूबसूरत लगते हैं। लेकिन एक दिन में ही वे वापस ऑयली हो जाते हैं। जिससे बाल चिपचिपे और पतले लगने लगते हैं। कई लोगों को ऑयली हेयर की समस्या होती है। अगर आप भी ऑयली बालों की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ ऎसे घरेलू उपाय जिससे आप इससे छुटकारा पा सकते हैं-

बालों को ज्यादा ना छूएं
बालों से खेलना हर किसी की आदत होती है। जाने-अनजाने आप बहुत बार अपने बालों को छूती हैं। बार-बार बालों को छूने से आपके हाथ में मौजूद ऑयल बालों में लग जाता है, जिससे वे चिपचिपे होने लगते हैं। इसलिए बालों को ज्यादा ना छूएं।



ठंडे पानी से धोएं बाल
अगर आपके बाल ऑयली हैं तो हमेशा ठंडे पानी से बाल धोएं। इसके अलावा एक दिन छोड़कर अगले दिन शैंपू करें। इससे बालों में आने वाला एक्स्ट्रा ऑयल निकल जा एगा। मॉस्चराइजर फ्री शैंपू का इस्तेमाल करें, ताकि बालों में जल्दी ऑयल ना आए।



बेबी पाउडर
अगर आप कभी हेयर वॉश ना कर पाएं और बालों में ज्यादा ऑयल हो तो बेबी पाउडर का इस्तेमाल करें। इसके लिए बेबी पाउडर को बालों में लगाएं और हाथ से इसे फैलाएं। 5 मिनट तक बालों में पाउडर रहने दें और फिर कंघी करके एक्स्ट्रा पाउडर निकाल दें। बेबी पाउडर आपके बालों का ऑयल सोख लेगा।

बाहर जाते वक्त बालों को कवर करें
जब भी आप घर से बाहर जाएं तो बालों को स्कार्फ, स्टॉल या हैट से कवर करें। सूरज की देश रोशनी और प्रदूषण से आपके बालों पर बुरा असर पड़ता है। इससे बाल जल्दी ऑयली हो जाते हैं और बालों में ऑयल आने से धूल-मिट्टी चिपकने लगती है।


ट्रेंडिंग वीडियो