scriptLiquorice is also beneficial in giving fairness and removing infection | गोरापन देने के साथ स्किन इंफेक्शन से भी बचाती है इस पेड़ की टहनियां, जानिए इसके चमत्कारिक फायदे | Patrika News

गोरापन देने के साथ स्किन इंफेक्शन से भी बचाती है इस पेड़ की टहनियां, जानिए इसके चमत्कारिक फायदे

Published: Mar 24, 2022 10:28:02 am

Submitted by:

Ritu Singh

Benefits Of Licorice For Skin : सांवला रंग हालांकि मनमोहक होता है, लेकिन अगर आप इसे गोरपन देना चाहते हैं तो आपके लिए आयुर्वेद में एक पेड़ की टहनियां बहुत काम आने वाली हैं। खास बात ये है कि ये टहनियां केवल गोरापन ही नहीं, स्किन से जुड़ी हर समस्या पर काम आती हैं। स्किन इंफेक्शन से लेकर सूजन और दाग-धब्बे सब पर इनका प्रयोग कारगर होता है।

liquorice_is_also_beneficial_in_giving_fairness_and_removing_infection.jpg
गोरापन देने के साथ स्किन इंफेक्शन भी रोकती है इस पेड़ की टहनियां, जानिए इसके चमत्कारिक फायदे
जी हां, ये टहनियां लगाने ही नहीं, खाने के भी काम आती हैं और खांसी के लिए तो ये वरदान हैं। इसका रस किसी भी तरह की खांसी को दो से तीन दिन में ठीक कर सकता है। यहां बात हम मुलेठी की कर रहे हैं। मुलेठी आयुर्वेद में बहुत प्रचलित औषधि मानी जाती है और यह आसानी से कहीं भी मिल जाती है। इस लिए इसे घर में जरूर रखें। इसकी टहनियों को पीस कर इस पाउडर बना कर रखा जा सकता है। वहीं टहनियों को कूच कर इसके रस को चूने से सेहत को बहुत लाभ मिलते हैं। तो चलिए आज आपको मुलेठी के कुछ अद्भुद गुणों से परिचित कराएं जो स्किन के लिए वरदान हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.