scriptदो बूंद टी ऑयल से आपको मिल सकता है पिम्पल्स से छुटकारा  | Use tea oil to get rid from pimples | Patrika News

दो बूंद टी ऑयल से आपको मिल सकता है पिम्पल्स से छुटकारा 

Published: Aug 10, 2015 12:53:00 pm

टी ऑयल व कोकोनेट ऑयल को मिला कर लगाने से आपको रैशेज और पिम्पल से छुटकारा मिल सकता है

pimples

pimples

बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा चिंता रहती है अपनी त्वचा की। क्योंकि रैशेस और कई अन्य तरह की त्वचा संबंधी समस्याएं इस मौसम में बनी रहती हैं। 

टी ऑयल- नेचुरल ट्रीटमेंट से आपकी स्किन को नुकसान होने का खतरा कम रहता है और आप आसानी से घर बैठे इसका इलाज कर सकते हैं। अगर आपके पास टी ऑयल और कोकोनट ऑयल हो तो दोनों को मिक्स करके अपनी स्किन पर लगाएं, और रैशेज और पिम्पल को अलविदा कहें।

एलोवेरा जैल- एलोवेरा जैल बारिश में होने वाली स्किन की बीमारी के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। यह ब्लड को प्युरीफाइ करता है। त्वचा में होने वाली बीमारी से बचाता है। इससे त्वचा फ्रेश और कोमल होती है।

शहद- हनी आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने में सबसे अहम भूमिका निभाता है। इससे आपके फेस में ग्लो आता है। हनी स्किन की ड्राइनेस को दूर करने का सबसे अच्छा नेचुरल तरीका है। ज्यादातर महिलाएं ब्राउन शुगर, हनी, ऑलिव ऑयल और लेमन जूस को मिक्स करके फेस पैक बनाकर लगाती है। जो काफी अच्छा असरदार होता है। 

मानसून के मौसम में त्वचा का बचाव करने के लिए कई प्राकृतिक तरीके जैसे लाइट वेट मॉइश्चराइजर या कई अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप एंटी फंगस पाउडर का भी उपयोग कर सकते हैं। त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए फ्रूट्स का भी सेवन कर सकती हंै। 

हाथों की साफ सफाई
हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए उन्हें साफ-सुथरा रखना बेहद जरूरी है। हाथों की डीप क्लीनिंग करने के लिए एक चम्मच शहद, एक अंडे का सफेद वाला हिस्सा, एक चम्मच ग्लिसरीन, दो चम्मच जौ का आटा लें। इन सभी को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। हाथों को नरम और मुलायम बनाने के लिए सॉफ्टनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे हाथ स्वच्छ और मुलायम बने रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो