scriptAmazing benefits of apple for skin | Skin care tips: जानिए सेब कैसे त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में करते हैं मदद | Patrika News

Skin care tips: जानिए सेब कैसे त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में करते हैं मदद

Skin care tips: सेब का सेवन आमतौर पर सभी करते हैं लेकिन क्या आपको पता है इसका सेवन त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में काफी ज्यादा असरददार होता है।

Updated: April 09, 2022 02:40:42 pm

Skin care tips: सेहत को लंबे समय तक स्वस्थ बना के रखने के लिए फलों को डाइट में शामिल करने कि आवश्य्कता होती है। फलों में सेब को सबसे ज्यादा बेहतरीन माना जाता है क्योंकि ये कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सेब आंतरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ त्वचा में ग्लो को बरक़रार रखने में भी मददगार साबित होता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगें कि सेब का इस्तेमाल कैसे त्वचा को ग्लोइंग बना के रखने के लिए किया जा सकता है, ताकि त्वचा से जुड़ी अनेकों समस्याएं दूर हो जाएँ।
Skin care tips: जानिए सेब कैसे त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में करते हैं मदद
Amazing benefits of apple for skin
त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए कैसे बनाएं इस फेस पैक को
सबसे पहले एक बाउल लें उसमें एक चम्मच एप्पल के प्यूरी को डालें। अब इसमें एक चम्मच दही और आधा कटे हुए नींबू के रस को अच्छे से एक-साथ मिला लें। इस फेस पैक को अच्छे से गर्दन से लेकर फेस में अच्छे से लगा लें। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें फिर अपने फेस को अच्छे से धो लें।
ग्लोइंग त्वचा के लिए: सेब का उपयोग त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए किया जाता है। सेब के फेसपैक के इस्तेमाल से त्वचा चमकदार होती जाती है क्योंकि ये विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स के जैसे कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। इनके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं। इसलिए चेहरे को यदि आप ग्लोइंग बना के रखना चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल जरूर करें।
एंटी-एजिंग गुणों से होता है भरपूर: बढ़ती उम्र के साथ त्वचा से जुड़ी समस्याएं होना उत्पन्न हो जाती हैं, ऐसे में यदि त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए सेब के फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। सेब एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी इन्फ्लैमटरी के जैसे कई सारे तत्वों से भरपूर होता है।
त्वचा में पीफनेस को दूर करने में करता है मदद: त्वचा में पीफनेस की समस्या को दूर करने के लिए आप सेब से बने फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी पीफनेस की समस्या दूर हो जाती है। सेब और दही दोनों ही चीजें एंटी इन्फ्लामेट्री के जैसे कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और नींबू की बात करें तो इसमें विटामिन सी की मात्रा भरपूर होती है। इसलिए त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं।
यह भी पढ़ें: पाना चाहते हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा, तो आज ही डाइट में शामिल करें आवलें के जूस को

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.