scriptBeauty Tips: अखरोट के छिलके स्किन की समस्याओं के लिए है रामबाण इलाज, दाग-धब्बों को दूर करने में होता है मददगार | Amazing benefits of walnut shell for skin in hindi | Patrika News

Beauty Tips: अखरोट के छिलके स्किन की समस्याओं के लिए है रामबाण इलाज, दाग-धब्बों को दूर करने में होता है मददगार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2022 05:05:49 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Beauty Tips: अखरोट का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन स्किन के लिए अखरोट के छिलके बने पाउडर का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। अखरोट के छिलके का पाउडर दाग-धब्बों को दूर करने और स्किन को निखारने में मदद करता है।

Beauty Tips: अखरोट के छिलके स्किन की समस्याओं के लिए है रामबाण इलाज, दाग-धब्बों को दूर करने में होता है मददगार

Amazing benefits of walnut shell for skin in hindi

Beauty Tips: अखरोट का सेवन करना स्वास्थ्य और स्किन दोनों के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। अखरोट कई सारे पोषक तत्वों के गुणों से भरपूर होता है। अखरोट पाया जाने वाला ओमेगा 3 फैटी एसिड स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन क्या आपको पता है अखरोट की तरह ही इसके छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करने से स्किन को कई तरह के लाभ मिलते हैं। जी हां, जिस अखरोट के छिलके को हम बेकार समझ कर फेंक देते हैं, वह स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी है। इससे स्किन के डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं और स्किन पर ग्लो आती है। साथ ही अखरोट के छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बें दूर होते है। तो आइए जानते स्किन के लिए अखरोट के छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करने से मिलने वाले फायदे के बारे में
स्किन के लिए अखरोट के छिलके के फायदे

दाग-धब्बों को दूर करने में फायदेमंद
दाग-धब्बों को दूर करने के लिए अखरोट के छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि अखरोट के छिलके में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन के दाग-धब्बों और आंखों के नीचे के काले घेरों को कम करने में मदद करते हैं। जिससे स्किन पर निखार आती है।
यह भी पढ़े: इन 4 बड़ी समस्याओं को दूर कर देंगे ये चमत्कारी टिप्स, गर्मी से भी चमकेगा चेहरा
डेड स्किन सेल्स को हटाने में फायदेमंद
डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए अखरोट के छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि चेहरे पर अखरोट के छिलके के पाउडर का इस्तेमाल करने से चेहरे से मृत कोशिकाएं बाहर निकालती है और चेहरे के नीचे की साफ स्किन को बाहर लाने में मदद मिलती है।

ऑयली स्किन को दूर करने में फायदेमंद

ऑयली स्किन को दूर करने के लिए अखरोट के छिलके से बने पाउडर का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि ऑयली स्किन पर अखरोट के छिलके को पीसकर उनका फेस मास्क बनाकर लगाने से ऑयली और चिपचिपी स्किन को दूर करने में मदद मिलती है।
यह भी पढ़े: यदि आपको भी चेहरे में ग्लो लेकर आना है तो फॉलो कर सकते हैं इन आसान से टिप्स को
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो