scriptBest Oil For Hair Growth: बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल हैं फायदेमंद,हेयर फॉल जैसी समस्याएं होंगी दूर और मिलेगा लाभ | amazing hair oil for hair growth | Patrika News

Best Oil For Hair Growth: बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल हैं फायदेमंद,हेयर फॉल जैसी समस्याएं होंगी दूर और मिलेगा लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2021 05:57:10 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

Best Oil For Hair: हेयर में आयल का अपना एक अलग ही महत्व है। ऑयलिंग बालों के ग्रोथ के साथ-साथ बालों के टूटने और झड़ने जैसी समस्याओं से भी निजात दिलाती है।

Healthy Hair Tips

Healthy Hair Tips

नई दिल्ली। Best Oil For Hair Growt: बालों की टूटने और झड़ने की समस्या आजकल एक आम प्रॉब्लम हो गई है। जिससे हम सभी ही परेशान रहते हैं। बालों के टूटने के पीछे के कई कारण हो सकते हैं जैसे कि हमारी लाइफस्टाइल, प्रदूषण, धूल-मिट्टी, डाइट में प्रोटीन और विटामिन्स कि कमी का होना, या बालों में केमिकल्स प्रोडक्ट्स का उपयोग ज्यादा करना। इन सभी समस्याओं से बाल टूट सकते हैं। बालों में ज्यादा हीट प्रोडक्ट का यूज़ भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसलिए कहा जाता है कि सप्ताह में एक दिन बालों में अच्छे से ऑयलिंग करनी चाहिए। ताकि ये आपके बालों को मजबूत बना कर रखे। और बालों को बढ़ने में भी मदद करे।
आइए जानते हैं बालों के ग्रोथ के लिए कौन-कौन से हेयर आयल लाभदायक हो सकते हैं

नारियल का तेल
नारियल का तेल बालों की ग्रोथ के लिए बहुत लाभदायक होता है। नारियल के तेल में एंटी फंगल,एंटी बैक्टीरियल जैसे अनेक तत्त्व मौजूद होते हैं। ये बालों में इन्फेक्शन की समस्या को दूर करता है। साथ ही साथ बालों के झड़ने व टूटने की समस्या से भी निजात दिलाता है। नारियल के तेल को बालों में लगाने से बाल जल्दी बढ़ जाते हैं।
Best Oil For Hair: बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल हैं फायदेमंद,हेयर फॉल जैसी समस्याएं होंगी दूर और मिलेगा लाभ
बादाम का तेल
बादाम खाने में तो फायदेमंद होता ही है। साथ ही साथ इसका तेल भी बालों के ग्रोथ के लिए लाभदायक माना जाता है। बादाम का तेल बालों को मुलायम बनाता है। ये बालों में चमक लेकर आने का काम करता है। और हेयर ग्रोथ के लिए भी अच्छा होता है। इसलिए बादाम के तेल का उपयोग आपको करना चाहिए।
Best Oil For Hair: बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल हैं फायदेमंद,हेयर फॉल जैसी समस्याएं होंगी दूर और मिलेगा लाभ
ऑलिव ऑयल
ऑलिव ऑयल बालों के लिए बहुत अच्छा होता है। ये बालों को पोषण प्रदान करता है। जिससे बालों की ग्रोथ अच्छी हो जाती है। ऑलिव आयल में विटमिव ई की प्रचुर मात्रा पाई जाती है। इसलिए आपको सप्ताह में एक दिन ऑलिव ऑयल से हेयर मसाज जरूर करना चाहिए।
Best Oil For Hair: बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल हैं फायदेमंद,हेयर फॉल जैसी समस्याएं होंगी दूर और मिलेगा लाभ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो