scriptBeauty tips: खूबसूरत त्वचा के लिए अपनाएं ये टिप्स त्वचा रहेगी खूबसूरत | Follow these tips for beautiful skin, the skin will remain beautiful | Patrika News

Beauty tips: खूबसूरत त्वचा के लिए अपनाएं ये टिप्स त्वचा रहेगी खूबसूरत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2021 01:19:18 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

Beauty tips: त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स खूबसूरत रहेगी त्वचा।

Beauty tips

Beauty tips

नई दिल्ली।Beauty tips: शरीर के साथ-साथ त्वचा कि केयर करने की भी जरूरत होती है। ताकि स्किन में भी ग्लो बनी रहे। लेकिन डेली रूटीन और अपने कामों में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि स्किन कि केयर करना ही भूल जाते हैं। धीरे-धीरे हमारी त्वचा से ग्लो जाने लगता है। इसलिए आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स के बारे में बताएंगे,जिनके उपयोग से आपकी स्किन में ग्लो भी बना रहेगा और बढ़ती उम्र के साथ रूखी, बेजान त्वचा जैसे लक्षणों से भी निजात पा सकेंगे।
Beauty tips
हाइड्रेशन है सबसे जरूरी
यदि आपको भी अपनी त्वचा को लंबे समय तक सुरक्षित रखना है तो हाइड्रेशन बेहद जरूरी है। हाइड्रेशन आपके स्किन को रूखा और बेजान होने से बचाता है। ये स्किन में ग्लो बनाए रखने में भी लाभदायक साबित होता है। हाइड्रेशन का सबसे अच्छा सोर्स पानी है। पानी का सेवन सेहत के लिए तो अच्छा होता ही है,वहीं स्किन में भी ग्लो लेकर आता है। इसलिए लगभग 10-12 गिलास पानी का सेवन रोज करें। इसके साथ ही आप हाइड्रेशन मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं।
सनस्क्रीन लगाना न भूलें
स्किन को यदि ग्लोइंग रखनी है तो हमेसा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते रहें। सनस्क्रीन धूप से तो बचाता ही है इसके साथ ही स्किन में होने वाली बीमारियों और एलेर्जी से भी बचा के रखता है। इसलिए जब भी बाहर जाते हैं तो सनस्क्रीन हमेसा अपने साथ लेकर कर ही चलें।
अपने स्किन को रोजाना करें मॉश्चराइज
बहुत से लोग अपनी स्किन को मॉश्चराइज नहीं करते हैं। मॉश्चराइज न करने के कारण स्किन से चमक जाने लगती है। यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो भी अपने स्किन टोन के अकॉर्डिंग मॉश्चराइजर का यूज़ कर सकती हैं। ताकि त्वचा खूबसूरत और चमकदार बनी रहे।
मसाज करें
मसाज करने से खून का दौरान तेजी से बढ़ता है। जिससे त्वचा को पर्याप्त रूप से पोषण मिलता है। रोजाना सोने से पहले आप अपनी स्किन में मसाज कर सकते हैं,ताकि नींद भी अच्छी आए। और स्किन ग्लोइंग भी बनी रहे।
अपने स्किन टाइप के अकॉर्डिंग ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें
आपको अपने स्किन का टाइप जरूर पता होना चाहिए तभी आप सही तरीके से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज़ कर पाएंगे। यदि आपको नहीं पता होगा तो गलत ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करेंगे। जिससे स्किन कि ग्लो चली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो