मेकअप के इस तरीके से जा सकती है आपकी आंखों की रोशनी!

गलत तरीके से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखों को काफी नुकसान पंहुच सकता है। आंखें काफी सेंसिटिव होती हैं, ऐसे में उसके मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना चाहिए।

आंखों में आईलाइनर सही तरीके से लगा हो तो आंखों की खूबसूरती बेशक बढ़ जाती है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि गलत तरीके से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखों को काफी नुकसान पंहुच सकता है।





आईलाइनर पर की गई रिसर्च में ये साफ हो चुका है कि अगर आईलाइनर का यूज सावधानी से नहीं किया जाए या फिर अच्छी क्वॉलिटी के आईलाइनर का इस्तेमाल नहीं किया जाए तो इससे आंखों को काफी खतरा हो सकता है।





आंखें काफी सेंसिटिव होती हैं, ऐसे में उसके मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना चाहिए। यदि आप भी आई मेकअप करती हैं तो ऐसे ब्रांड को यूज करें, जो विश्वसनीय हो।





आईलाइनर के अलावा दूसरे आई मेकअप प्रोडक्ट को भी देख-परख कर यूज करना चाहिए। इन दिनों कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की कई शिकायतें देखने को मिल रही हैं. ऐसे में लड़कियों को थोड़ी सजगता की जरूरत है।




जानें आर्इलाइनर लगाने का सही तरीका: 




  • हमेशा एक अच्छी कंपनी के आईलाइनर का ही प्रयोग करें। क्योंकि अगर आप किसी भी तरह के आईलाइनर का प्रयोग करेंगी तो इससे आपकी आंखें भी खराब हो सकती हैं।




  • अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाया है तो उसके तुरंत बाद आईलाइनर का प्रयोग न करें नहीं तो ये आपकी आंखों पर ज्यादा अच्छे से नहीं लगेगा और इसके फैलने का भी खतरा हो सकता है। 




  • अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आप मसकारे का भी प्रयोग कर सकती हैं। लेकिन मसकारे का प्रयोग आईलाइनर को लगाने के बाद ही करें।

Show More
guest user
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned