मानुषी छिल्लर बॉडी को फिट रखने के लिए करती हैं ये काम, जानिए उनका डाइट प्लान

मानुषी हफ्ते में 4—5 दिन जिमिंग करती हैं। इसके अलावा उनके रुटीन में स्क्वैट्स, फ्री रनिंग, पिलेट्स, प्लांक्स, स्ट्रेचिंग और कार्डियो वर्कआउट शामिल हैं

हाल ही मिस वल्र्ड 2017 का खिताब अपने नाम किया है हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने। मेडिकल बैकग्राउंड होने के अलावा मानुषी ट्रेंड कुचीपुड़ी डांसर भी हैं। ऐसे में बात करें खूबसूरती के अलावा सेहत की तो वे काफी फिटनेस फ्रीक हैं और दिन का आधे से ज्यादा समय फिजिकल एक्टिविटी में बिताती हैं। जानें कैसे...

बॉडी के सही पोश्चर और टोंड मसल्स के लिए योग
20 वर्षीय मॉडल मानुषी हफ्ते में 4—5 दिन जिमिंग करती हैं। इसके अलावा उनके रुटीन में स्क्वैट्स, फ्री रनिंग, पिलेट्स, प्लांक्स, स्ट्रेचिंग और कार्डियो वर्कआउट शामिल हैं। इससे वे शरीर की स्ट्रेंथ और फ्लेक्सिबिलिटी बनाए रखती हैं। बॉडी के सही पोश्चर और टोंड मसल्स के लिए उन्होंने योग को जरिया बना रखा है। इससे उन्हें कोर स्ट्रेंथ मिलती है। इसी से वे स्लिम होने के बावजूद फिट रहती हैं। वीकेंड या समय मिलने पर वे आधा या एक घंटा डांस प्रेक्टिस भी करती है जिससे वे काफी रिलैक्स महसूस करती हैं।

दिनभर की डाइट को मानुषी ने 6 मील में बांटा हुआ है जो हाई प्रोटीन से युक्त हैं। भोजन में वे रिफाइंड शुगर से जितना हो परहेज ही करती हैं।

विभिन्न तरह के सलाद की हैं शौकीन
सुबह उठते ही मानुषी पानी या नींबू पानी पीती हैं। नाश्ते में वे ताजा दही व फल, दालें, ओट्स व सूखे मेवे लेती हैं। लंच में 2 चपाती, चावल, सब्जी, रायता व सलाद लेती हैं। शाम को वे फलों की स्मूदी और मौसमी सब्जियों का सलाद लेती हैं। इसके अलावा किनुआ सलाद या पुलाव, सूप या टोफू सलाद उनके डिनर का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि मानुषी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं और यही वजह है कि दुनियाभर की ब्यूटी क्वींस को मात देकर वह मिस वल्र्ड बनी हैं। फिटनेस के अलावा मानुषी की ओवरआल प्रोफाइल भी उनकी सुंदरता से कम नहीं है। मानुषी से जब पूछा गया कि दुनिया में सबसे ज्यादा सैलेरी किस जॉब में मिलनी चाहिए तो उनका जवाब था मां को। क्योंकि मां जितने काम करती है और जिस जज्बे से निस्वार्थ देखभाल करती है, उसके लिए लाखों—करोड़ों की सैलेरी भी कम है।

पवन राणा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned