scriptSkin care tips : ग्लोइंग स्किन के लिए रात को सोने से पहले करें यह 5 काम | Night skin care routine for glowing skin | Patrika News

Skin care tips : ग्लोइंग स्किन के लिए रात को सोने से पहले करें यह 5 काम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2021 07:56:29 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

ग्लोइंग स्किन कैसे नहीं कर सकती आप भी चाहते हैं कि आपकी त्वचा चमकती दमकती रहे तो आज के इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। और बस पढ़े ही नहीं इसे अप्लाई भी करें । तो ही आपको ग्लोइंग स्किन मिल पाएगी।

skin.jpg
नई दिल्ली। धूल धूप और काम के तनाव से यदि आपकी त्वचा भी मुरझाई मुरझाई लगने लगी है। और इसमें कोई जान नहीं लग रहा । तो जरूरी है कि आप भी यह पांच टिप्स अपना ही ले। ग्लोइंग स्किन के लिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं पांच ऐसे उपाय जिन्हें रात को सोते वक्त अपनाने के बाद आपकी त्वचा में एक अलग ही ग्लो दिखेगा। इसे डेली बेसिस पर एक हफ्ते तक फॉलो करने पर आप यह चेंज नोटिस कर पाएंगे।
skin2.jpg
सोने से पहले रिमूव करे सारा मेकअप
याद रहे आपकी त्वचा रात में सांस लेती है । तो इसे रेस्ट मिलने के लिए जरूरी है कि इसके ऊपर मेकअप का कोई लेयर ना रहे इसलिए यह सबसे जरूरी चीज है कि आप कभी भी मेकअप लगाकर ना सोए । सोने से पहले एक कॉटन बॉल की मदद से अपने फेस पर लगे सारे मेकअप को हटा ले।

रात को दे फेस मसाज
अगर आप रात को सोते वक्त 10 मिनट तक अपने फेस को फेस मसाज देंगे । तो सुबह आपके फेस पर एक अलग ही ग्लो देखने को मिलेगा । फेस मसाज देने से फेस में ब्लड सरकुलेशन इंक्रीज होता है। जो ऑटोमेटिकली ग्लो को अंदर से इनक्रीस कर देता है।
water.jpg
बिना मर्सराइज करे ना सोए
अक्सर लोग मेकअप रिमूव करने के बाद अपने फेस को वैसे ही छोड़ कर सो जाते हैं। पर ऐसा करने से फेस ऑयल बनाने लगता है । जिसकी वजह से स्किन पर ऑयल की लहर जम जाती है। जरूरी है कि रात को सोने से पहले आप अपनी फेस को प्रॉपर मोशराइज करें।

रात को फेस क्लीनअप के लिए फेस वॉश की जगह प्रयोग करें मुल्तानी मिट्टी
जितना क्लीन आपका फेस रहेगा। उतना बेहतर तरीके से यह सांस ले पाएगा तो जरूरी है कि रात को फेस क्लीनअप के समय आप फेस वॉश की जगह मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग करें । मुल्तानी मिट्टी आपके फेस पर जमे सारे डेड स्किन सेल को हटा देगी ।और फेस पूरी तरह क्लीन हो जाएगा।

भरपूर मात्रा में पानी पीकर सोए

स्किन को ऊपर से साफ करने के साथ-साथ जरूरी है कि अंदर से भी इसकी जरूरतों का ध्यान रखा जाए । हाइड्रेशन स्किन के लिए बहुत जरूरी होती है। इसलिए आपको सोने से पहले भरपूर मात्रा में पानी पीकर सोना चाहिए। यह आपके स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो