scriptSkin care : इस नवरात्रि कैसे लाएं चेहरे पर गोल्डन ग्लो | this Navratri How to bring golden glow on face | Patrika News

Skin care : इस नवरात्रि कैसे लाएं चेहरे पर गोल्डन ग्लो

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2021 02:45:13 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

नवरात्रि आ चुकी है और ऐसे में सब अपने चेहरे पर गोल्डन ग्लो लाना चाहते हैं । यदि आप भी इस नवरात्रि खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स।

skin2.jpg
नई दिल्ली। इस साल के फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है । और फेस्टिव सीजन में सबसे पहला पर्व जो हमारे सामने आया है वह नवरात्रि । नवरात्रि के अवसर पर सब खूबसूरत दिखना चाहते हैं। यदि आप भी चाहते हैं कि आपका चेहरा ग्लो करें । तो कुछ खास चीजों का ख्याल आपको रखना होगा । आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी से जुड़ी जानकारियां देंगे । फेस्टिव सीजन में खूबसूरत दिखना तो बनता है । ऐसे में इससे अच्छा क्या हो सकता है कि आपका चेहरा सोने की तरह चमके । त्योहारों के मौसम में यदी आपके चेहरे पर गोल्डन ग्लो बरकरार रहेगी तो एक पॉजिटिव एनर्जी भी आपके आसपास रहेगी।
kesar.jpg
नवरात्र के 9 दिनों में आपकी त्वचा पूरी तरह से चमकदार बनी रहे, इसके लिए आज हम आपसे कुछ आसान से घरेलू फेस पैक की विधि शेयर करेंगे।

केशर मास्क
सामग्री-

4 धागे- केसर
जरूरत अनुसार कच्‍चा दूध
1/2 चम्मच चंदन पाउडर
1/2 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी
विधि –
कच्चे दूध में केसर भिगोएं और पैक तैयार करने के लिए इसमें चंदन पाउडर और मुल्‍तानी मिट्टी मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद धो लें।

haldi_face_mask.jpg
हल्दी मास्क
सामाग्री—
1/4 चम्मच हल्दी पाउडर
1 चम्मच नारियल का दूध
विधि –
सभी सामग्री को एक साथ मिलाएं और पूरे चेहरे और गर्दन पर धीरे-धीरे से मालिश करते हुए लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगाए रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
tamater.jpg
टमाटर फेस मास्क

सामग्री–
1 टमाटर का पेस्ट
1/2 चम्मच सूखे नींबू के छिलके का पाउडर
नींबू के रस की 2 से 3 बूंदें
विधि –
टमाटर का पेस्ट लें और उसमें नींबू के छिलके का पाउडर और नींबू का रस मिलाएं। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक बैठने दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।
इन तीनो मास्क को अल्टरनेट डे पर फॉलो करके आप आ सकते हैं अपने फेस पर गोल्डन ग्लो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो