scriptपुलिस वालों पर तलवार से हमला | attack on policemen with sword | Patrika News

पुलिस वालों पर तलवार से हमला

locationब्यावरPublished: May 01, 2018 03:16:46 pm

Submitted by:

tarun kashyap

सेदरिया में अतिक्रमियों ने किया हमला, घायलों में सात पुलिसकर्मी एवं दो नगर परिषद के कर्मचारी, एक महिला सहित चार हिरासत में

पुलिस वालों पर तलवार से हमला

पुलिस वालों पर तलवार से हमला

अतिक्रमण दस्ते पर धारदार हथियारों से हमला, नौ घायल
सेदरिया में अतिक्रमियों ने किया हमला, घायलों में सात पुलिसकर्मी एवं दो नगर परिषद के कर्मचारी, एक महिला सहित चार हिरासत में
ब्यावर. नगर परिषद के अतिक्रमणरोधी दस्ते पर सोमवार को सेदरिया में अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमियों व उनके समर्थन में आए लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरों के पास धारदार हथियार थे। घायलों में सात पुलिसकर्मियों के अलावा दो नगर परिषद के कर्मचारी घायल हो गए। इसके अलावा अन्य के भी चोटे आई है। अतिक्रमियों के विरोध व पथराव के दौरान दो जने चोटिल हो गए। पुलिस ने मौके से एक महिला सहित चार जनों को पकड़कर थाने ले आए। पुलिस मौके से एक ट्रक को भी थाने ले आई।
शहर थाना पुलिस के अनुसार नगर परिषद का अतिक्रमण रोधी दस्ता सोमवार को सेदरिया में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा था। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु होने के साथ ही अतिक्रमियों ने पथराव कर दिया। इस दौरान एक दो व्यक्तियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे एकबारगी अफरातफरी का माहौल हो गया। नगर परिषद के कर्मचारी भी पीछे हट गए। इसके बाद दूसरी बार जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु हुई। अतिक्रमियों व विरोध कर रहे लोगों ने विरोध करते हुए पथराव कर दिया। इससे पुलिसकर्मी मूलचन्द, दातारसिंह, श्रीमती सविता, हरेन्द्र, एएसआई सुनीलकुमार, लाखनसिंह एवं रामनिवास घायल हो गए। इसके अलावा नगर परिषद के विजय व सुनील भी घायल हो गए। इसके अलावा रतनसिंह व अन्य के मामूली चोटे आई है। इधर मामले की सूचना मिलने पर पुलिस उपअधीक्षक सी.एस.सोढा, शहरथानाधिकारी यशवंतसिंह यादव मौके पर पहुंचे। मौके पर जमा भीड़ को हटा दिया। एतियातन आस-पास खुली दुकानों को बंद करवा दिया। पास ही स्थित एक मकान की तलाशी ली। यहां पर कोई नहीं मिला। मौके पर विरोध करने वाले शंकर सहित चार को हिरासत में लिया है। इनमें एक महिला शामिल है। नगर परिषद ने जेसीबी व आठ-दस ट्रेक्टर लगाकर वहां पर रखे सामान को हटा दिया। घटना की जानकारी मिलने पर उपखंड अधिकारी पीयूष समारिया, सभापति बबीता चौहान, पार्षद मोतीसिंह सांखला, राधेश्याम प्रजापत, नरेश कनोजिया, ज्ञानदेव झंवर सहित अन्य भी मौके पर पहुंचे। कार्रवाई के दौरान सभापति बबीता चौहान, आयुक्त सुखराम खोखर, अतिक्रमण शाखा प्रभारी रतनसिंह, जाहिद हुसैन, मोहिन्दर फुलवारी सहित अन्य शामिल रहे।
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का होगा निर्माण
नगर परिषद की ओर से जिस स्थान से अतिक्रमण हटाया गया है। यह जमीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण के लिए आवंटित हो रखी है। परिषद का दस्ता शाम तक मौके से पट्टियां हटाने की कार्रवाई में लगा रहा।
एहतियातन सदर का जाब्ता भी बुलाया
अतिक्रमण हटाने के दौरान पथराव व हमले को देखते हुए सदर थाना पुलिस का जाब्ता भी मौके पर बुलवाया गया। इसके अलावा आरएसी के जवान भी तैनात कर दिए। बाद में नगर परिषद के कर्मचारी भी बड़ी संया में मौके पर एकत्र हो गए।
इनका कहना है…
अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमी आक्रोशित हो गए। पुलिसकर्मियों व नगर परिषद कर्मचारियों पर हमला कर दिया। पुलिस जाब्ता बुलवाकर कार्रवाई शुरु करवाई गई है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने ले गए है।
-पीयूष समारिया, उपखंड अधिकारी
नगर परिषद की ओर से 23 अप्रेल को अतिक्रमण हटाया था। इस मामले में अतिक्रमी ने सिविल न्यायालय में अस्थायी निषेद्याज्ञा का प्रार्थना पत्र दिया। जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए जमीन आवंटित है। इसकी सफाई कर रहे थे। इस दौरान एक ट्रक में सवार होकर आए लोगों ने हमला कर दिया। इनके पास धारदार हथियार भी थे।
-सुखराम खोखर, आयुक्त
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो