scriptचौड़ाई बढऩे पर मिलेगी राहत /सतपुलिया विस्तारीकरण | beawar | Patrika News

चौड़ाई बढऩे पर मिलेगी राहत /सतपुलिया विस्तारीकरण

locationब्यावरPublished: May 19, 2019 01:08:11 pm

Submitted by:

sunil jain

चौड़ाई बढऩे पर मिलेगी राहतसतपुलिया विस्तारीकरण : लम्बे समय से था इंतजार, छत डालने के लिए सरिया बांधने का काम शुरू

चौड़ाई बढऩे पर मिलेगी राहत

चौड़ाई बढऩे पर मिलेगी राहत


ब्यावर. लम्बे समय के इंतजार के बाद अब सतपुलिया विस्तारीकरण में छत डालने के लिए सरिया बांधने का काम शुरूकर दिया है।जल्द ही पुलिया की छत डालकर चौड़ाई बढ़ाने का कार्य शुरू होगा। पुलिया निर्माण पूरा होने पर लोगों व वाहन चालकों को राहत मिलेगी। काफी समय से धीमी गति से किया जा रहा सतपुलिया विस्तारीकरण का काम फिर से शुरू हो गया है। सड़क पर डिवाइडर निर्माण कार्य अभी हाल में ही पूरा हुआ है।सतपुलिया पर पिल्लर पहले ही बनाए जा चुके है और कुछ ही दिनों में पुलिया पर छत निर्माण का कार्य भी शुरू हो जाएगा। इसके बाद पुलिया पर सड़क निर्माण होगा। जल्द ही पुलिया की बढ़ाई जाने वाली चौड़ाई आम लोगों, राहगीरों और वाहन चालकों के लिए सुविधाजनक होगी। बताया जाता है कि सतपुलिया विस्तारीकरण के लिए छह करोड का बजट स्वीकृत किया गया। इस बजट के तहत सतपुलिया विस्तारीकरण के साथ ही नृसिंहपुरा तक सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का काम शामिल है। यह काम अगस्त माह तक पूरा हो जाना था। लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हो सका है।
सुरक्षित होगा आवागमन
केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड से भी पुलिया के कुछ ही दूर है और इसी मार्ग से रोडवेज वाहनों समेत स्थानीय लोगों का दिनभर आवागमन रहता है। पुलिया संकरी होने के कारण कभी रोडवेज तो कभी चौपहिया वाहनों को निकलने में काफी दिक्कत होती थी और वाहनों के अत्यधिक यातायात के कारण जाम लगना भी आम बात सी हो गई थी। लेकिन पुलिया की चौड़ाई बढऩे के बाद मार्ग पर यातायात सुलभ हो सकेगा।
इनका कहना है…
सतपुलिया विस्तारीकरण के तहत सतपुलिया के नवनिर्मित हिस्से पर भी छत डालने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही सतपुलिया चौड़ी होगी और लोगों के लिए आवागमन सुगम होगा।
-एस.एस.सलूजा, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो