scriptस्वच्छता का शोर, ब्यावर में कचरा चहुंओर…! | beawar | Patrika News

स्वच्छता का शोर, ब्यावर में कचरा चहुंओर…!

locationब्यावरPublished: May 19, 2019 04:32:32 pm

Submitted by:

sunil jain

स्वच्छता का शोर, ब्यावर में कचरा चहुंओर…!

स्वच्छता का शोर, ब्यावर में कचरा चहुंओर...!

स्वच्छता का शोर, ब्यावर में कचरा चहुंओर…!


ब्यावर. नगरपरिषद की ओर से भले ही स्वच्छता का दावा किया जाए लेकिन हकीकत कुछ और ही है। कचरा एकत्र करने के लिए लगाए गए अधिकांश कचरा पात्र या तो है ही नहीं, या फिर टूट गए है, जहां लगे, वहां बाहर कचरा फैल रहा है।नियमित रूप से कहीं पर सफाई नहीं होती तो कहीं पर नियमित रूप से कचरा भी नहीं उठता।
यही कारण है कि ब्यावर में सफाई के लिए संसाधन व सुविधा तो बढ़ी लेकिन सफाई का ग्राफ हर साल गिर रहा है। इसके बावजूद नगरपरिषद की ओर से कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही। इस बात का अन्दाज शहर में विभिन्न जगहों पर लगाए गए कचरा पात्र व फैले कचरे के ढ़ेर को देखकर लगाया जा सकता है।
……………………………

आज आएगी नीति आयोग की टीम, करेगी निरीक्षण
ब्यावर. हॉस्पीटल मैनजेमेन्ट इन्फोरमेशन सिस्टम के वेबपॉर्टल पर अपलोड किए गए डाटा का केन्द्रीय नीति आयोग की टीम भौतिक सत्यापन करेगी। इसके लिए टीम अमृतकौर चिकित्सालय में सोमवार को आएगी। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। इसके लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एम.के.जैन ने चार सदस्यीय कमेटी भी बनाई है। जिसमें उपनियंत्रक डॉ. एम.के.अग्रवाल, हैलथ मैनेजर सिद्धांथ जोशी, नर्सिंग अधीक्षक चन्द्रवीरसिंह अखावत व नेमिश कुमार को शामिल किया गया है। बताया जाता है कि टीम का मुख्य फोकस एक अप्रेल २०१७ से ३१ मार्च २०१८ तक अपलोड किए गए डाटा के भौतिक सत्यापन पर रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो