scriptइसलिए हो गए यह खामोश | beawar | Patrika News

इसलिए हो गए यह खामोश

locationब्यावरPublished: Jul 08, 2019 08:05:55 pm

Submitted by:

tarun kashyap

भारतीय दूर संचार निगम की केबल क्षतिग्रस्त-सतपुलिया से लेकर गायत्री नगर तक के फोन ठप, बैंकों के काम पर भी असर

beawar

इसलिए हो गए यह खामोश


पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ब्यावर. करीब डेढ साल से सतपुलिया का काम कछुआ गति से चल रहा है। हाल में पुलिया पर सीसी छत डालने का काम किया गया। ऐसे में आस-पास पानी निकासी सुचारु नहीं हो सकी है। जमा पानी को निकाली के लिए जेसीबी से नाली बनाने के दौरान बीएसएनएल की केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते अजमेर रोड की विविध कॉलोनियों के करीब एक हजार फोन खामोश हो गए। दूर संचार व्यवस्था बाधित होने से इस क्षेत्र की बैंकों का कामकाज भी प्रभावित हुआ है।
तेज बरसात के दौरान सतपुलिया के पास पानी जमा हो गया। इस पानी को निकालने के लिए जेसीबी की सहायता ली गई। इस दौरान केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इससे अजमेर रोड पर गायत्री नगर की कॉलोनियों की दूरसंचार सेवाएं प्रभावित हो गई।
आखिर कौन तोड़ गया केबल…
सतपुलिया पर केबल तोड़ दिए जाने की जानकारी लगने पर बीएसएनएल के अधिकारी नगर परिषद पहुंचे। नगर परिषद में सहायक प्रशासनिक अधिकारी जाहिद हुसैन से मुलाकात की। यहां पर पता चला कि परिषद की ओर से कोई जेसीबी नहीं चलाई गई। इस संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग से जानकारी ली। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने भी सतपुलिया के पास जेसीबी चलाने से इंकार कर दिया। ऐसे में असमझंस की स्थिति बन गई कि पानी निकासी के लिए किसने जेसीबी चलाई। जिसके चलते बीएसएनएल की केबल क्षतिग्रस्त हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो