ऑनलाइन फिडिंग में बाधा बना इन्टरनेट

ऑनलाइन फिडिंग में बाधा बना इन्टरनेट

Sunil Kumar Jain | Updated: 14 Jul 2019, 01:01:01 AM (IST) Beawar, Beawar, Rajasthan, India


अमृतकौर चिकित्सालय : ८ कनेक्शन के लिए आवेदन किया, ७ ही लगाए, ५ पड़े है ठप, २ ही चालु


ब्यावर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों में संचालित होने वाली विभिन्न योजनाओं व कार्य की ऑनलाइन फिडिंग की जाती है लेकिन राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में इन्टरनेट कनेक्शन चालू नहीं होने के कारण कार्य में व्यवधान हो रहा है। भारत संचार निगम लिमिटेड से आठ कनेक्शन ब्रॉडबैंड के लिए आवेदन किया और करीब एक माह बाद सात कनेक्शन लगाए गए, इसमें से दो ही चालू है और पांच कनेक्शन ठप पड़े है। तकनीकी प्रभारी की ओर से अवगत कराने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय प्रशासन की ओर से आठ जगहों के ब्रॉडबैण्ड कनेक्शन के लिए आवेदन किया गया। कनेक्शन में हो रही देरी के कारण सरकारी योजनाओं की क्रियान्विति का काम अटका है और नए सॉफ्टवेयर के बजाय पुराने सॉफ्टवेयर से ही काम चला रहे है। अमृतकौर चिकित्सालय में वर्ष 2011 से वर्तमान तक ओपीडी व आईपीडी, आरोग्य ऑनलाइन प्रोजेक्ट के ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से बनाई जा रही है, परंतु इस सॉफ्टवेयर की समयावधि समाप्त होने के तत्पश्चात सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से इन्टीग्रेटेडहैल्थ मेनेजमेंन्ट सिस्टम (आईएचएमएस) प्रोजेक्ट शुरू किया जाना था। इसके लिए अस्पताल प्रबन्धन की ओर से आठ ब्रॉडबैण्ड कनेक्शन सर्वर रूम, एक्सेरे रूम, भामाशाह काउन्टर, डीडीसी स्टोर, पीएमओ कार्यालय, डीडीसी काउन्टर, एमटीडी - 21, एसएनसीयू के लिए भारत संचार निगम को 18 मई को आवेदन किया गया। इसके बाद लाइन बिछाई गई लेकिन छह जगहों पर ब्रॉडबैण्ड कनेक्शन चालू नहीं हो सके है। लेकिन ऑनलाइन योजनाओं का काम अटका है।

इनका कहना है...
आठ ब्रॉडबैण्ड कनेक्शन के लिए आवेदन किया और अभी केवल दो ही कनेक्शन चालू किए गए है। पांच कनेक्शन लगा तो दिए लेकिन चालु नहीं हो रहे। इसके लिए बीएसएनएल को लिखा गया है।
-सुरेश स्वामी, इंजीनियर, टेक्नीकल स्पोर्ट, एकेएच ब्यावर
(कासं)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned