विवाद का पटाक्षेप, एक सांस्कृतिक पार्टी बदली


तेजा मेला की तैयारियां : कार्ड पर लगी मोहर, अब कार्डपर पते वाले स्टीकर चिपकाने का काम शुरु, विरोध को देखते हुए जयपुर से आने वाली एक सांस्कृतिक पार्टी को बदला

By: Bhagwat

Published: 05 Sep 2019, 07:38 PM IST


ब्यावर. नगर परिषद की ओर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय तेजा मेले के कार्ड छपने के साथ शुरु हुए विवाद का गुरुवार को पटाक्षेप हो गया। विरोध को देखते हुए एक सांस्कृतिक पार्टी को बदला गया। इसके बाद आपसी सहमति के बाद कार्ड पर पता लिखने के काम ने गति पकड़ी। आयुक्त ने मेला स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। सुभाष उद्यान में भरने वाले तीन दिवसीय तेजा मेले में सांस्कृतिक आयोजन होने है। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आने वाली पार्टियों को लेकर सहमति नहीं लिए जाने से विरोध शुरु हो गया। इस विरोध को देखते हुए इस मामले में गुरुवार को आयुक्त कक्ष में बैठक कर आपस में चर्चा की गई। इस बैठक में आपस में चर्चा करने के बाद मेले के पहले दिन सात सितबर को होने वाली सांस्कृतिक पार्टी को बदल दिया गया। गौरतलब है कि कार्ड में प्रकाशित सांस्कृतिक पार्टियों को लेकर मेला संयोजक सहित कुछ समिति सदस्यों ने नाराजगी जताई। इसके चलते कार्ड को लेकर देर शाम तक असमंजस की स्थिति बनी रही। आखिरकार इस मामले को लेकर आयुक्त ने गुरुवार को ही अंतिम निर्णय करने का समय दिया। गौरतलब हैकि पत्रिका ने निमंत्रण पत्रिका पर विवाद...शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर इस मामले को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने गुरुवार को बैठक की एवं आपस में चर्चा कर इसका निस्तारण किया।
विरोध के बाद यह हुआ बदलाव
तेजा मेले में तीन दिन तक होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर उपजे विवाद के बाद इसमें कुछ बदलाव किया गया। मेले के पहले दिन सात सितबर को कार्ड में कटारिया यूजिकल इवेंट जयपुर का नाम प्रकाशित किया गया। विरोध को देखते हुए अब इसके स्थान पर पायल यूजिकल इवेंट ब्यावर को कार्यक्रम का जिमा दिया गया।
...अब नहीं छापने होंगे नए कार्ड
तेजा मेले के तीन दिवसीय कार्यक्रम को लेकर प्रकाशित कार्ड पर गुरुवार को आपसी सहमति बन गई।विरोध को देखते हुए एक सांस्कृतिक पार्टी को बदला गया। इसके बाद आपसी सहमति बन गई। एक ही कार्यक्रम में बदलाव होने से कार्ड वापस छपवाने की जगह उसकी जगह पर स्टीकर लगा दिया जाएगा।
इनका कहना है...
निमंत्रण पत्र को लेकर गुरुवार को आयुक्त कक्ष में बैठक हुई। इसमें एक सांस्कृतिक पार्टी को बदला गया। मेले की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
-सपति बोहरा, मेला संयोजक
निमंत्रण पत्र में सांस्कृतिक पार्टी को लेकर उठे मामले का निस्तारण कर दिया है। इसमें एक दिन स्थानीय सांस्कृतिक पार्टी को मौका दिया गया है। आपसी समझाइस से मामले का निस्तारण कर दिया गया है।
-राजेन्द्रसिंह, आयुक्त, नगर परिषद

Patrika

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned