scriptडेढ़ साल से फ्री पी रहे पानी, अब पड़ेगा जेब पर भार | beawar | Patrika News

डेढ़ साल से फ्री पी रहे पानी, अब पड़ेगा जेब पर भार

locationब्यावरPublished: Oct 01, 2019 05:44:03 pm

Submitted by:

sunil jain

जलदाय विभाग : चालीस हजार से ज्यादा जल उपभोक्ताओं के बिलों का मामलाअब एक मुश्त भरना पडेग़ा, बिल तैयार करने की कवायद शुरू, अगले माह होगा वितरण


ब्यावर. पानी बिलों के वितरण का ठेका नहीं होने से पिछले डेढ़ साल से बिना बिल चुकाए पानी का उपभोग कर रहे शहरवासियों की जेब पर अब भार पडऩे वाला है। जलदाय विभाग ने निविदा जारी कर दी है और अगले माह उपभोक्ताओं को एक मुश्त डेढ़ साल के बिल थमाए जाएंगे। इसके लिए बिल तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। शहरी क्षेत्र में करीब चालीस हजार से ज्यादा उपभोक्ता है। जलदाय विभाग की ओर से वर्ष २०१८ के अप्रेल माह से ही शहर के चालीस हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को बिलों का वितरण नहीं किया जा रहा। एेसे में गत वर्ष के पूरे साल व इस साल के अप्रेल से लेकर अब तक छह माह के बिल बकाया हो गए है। इसके लिए गत वर्ष दो बार निविदा निकाली गई लेकिन किसी ने रूचि नहीं दिखाई और बिल वितरण का काम नहीं हो सका। अब गत वर्ष के लिए अलग से निविदा और इस साल के लिए अलग से निविदा जारी की गई है। कार्यादेश जारी होने के बाद निजी फर्मों ने बिल तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है। अगले माह बिलों का वितरण होने के आसा है। एेसे में उपभोक्ताओं की जेब पर एक मुश्त भार पडेग़ा।
इसलिए नहीं काटे कनेक्शन
वैसे तो जलदाय विभाग की ओर से दो माह का बिल जमा नहीं कराने पर कनेक्शन विच्छेद कर दिए जाते है लेकिन बीते डेढ़ साल से बिलों का वितरण ही नहीं हो सका तो जमा कराने भी कोई नहीं आए। एेसे में उनके जल सम्बन्ध भी विच्छेद नहीं कर पाए। बिलों का वितरण करने के बाद राशि जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो