नामांकन में दिखाया जोश, रही गहमागहमी


नगर परिषद सभापति चुनाव : कांग्रेस व भाजपा ने किए नामांकन दाखिल, भाजपा के कम एवं कांग्रेस के अधिक नजर आए नवनिर्वाचित पार्षद


ब्यावर. नगर परिषद सभापति के होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल किए गए। नामांकन दाखिल करने के दौरान दोनों ही दलों के बड़ी संया में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। नामांकन के दौरान दोनों ही दलों ने उत्साह दिखाया। नामांकन दाखिल करने के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं की संया अधिक नजर आई। जबकि कांग्रेस के नवनिर्वाचित पार्षद अधिक नजर आए। नामांकन दाखिल करने के दौरान खासी गहमागहमी रही। कांग्रेस व भाजपा की ओर से गुरुवार को नामांकन दाखिल करने के दौरान खासी गहमागहमी रही। भाजपा के विधायक शंकरसिंह रावत, देहात जिलाध्यक्ष बी.पी. सारस्वत, पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा, जिला उपाध्यक्ष पवन जैन सहित अन्य मौजूद रहे। जबकि कांग्रेस की ओर से प्रभारी एवं मसूदा विधायक राकेश पारीक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पारस पंच, ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान जहां भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की संया अधिक रही। वहीं पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदों की संया अधिक रही। नामांकन के दौरान सभाभवन में संया बढी तो पुलिस ने कुछ लोगों को हॉल से बाहर रवाना किया। इसके बावजूद सभाभवन के सामने चेबर में उत्साहित कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे।
भाजपा ने दिखाई एकजुटता, कांग्रेस को निर्दलीयों से आशा
भारतीय जनता पार्टी की ओर से सभापति पद के लिए नरेश कनोजिया व रवि चौहान का नाम सामने आया। भाजपा के सारे नेताओं ने एकजुटता दिखाते हुए नरेश कनोजिया को सभापति पद का प्रत्याशी बनाया। इसके साथ ही सारी चर्चाओं पर विराम लगाने के लिए प्रस्ताव भी रवि चौहान को बनाया। ताकि एकजुटता का संदेश दे सके। जबकि निर्दलीय जीते गोविंद पंडित को कांग्रेस ने सभापति पद का प्रत्याशी बनाया। प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पारस पंच के वार्ड के नवनिर्वाचित पार्षद राकेश साहू को प्रस्तावक बनाया।
चाय पीने नहीं आते...
नगर परिषद में सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस व भाजपा के नेता आमने-सामने हो गए। कांग्रेस के पारस पंच व विधायक शंकरसिंह रावत एक दूसरे से मिले। इस दौरान विधायक रावत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पारस पंच को चाय पीने नहीं आने को कहा। इस पर पंच ने कहा आप बुलाते ही नहीं है। बुलाओ तो सही आज ही आ जाएंगे।
कमी रही तो दौड़ कर आए...
सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल कर प्रत्याशी वापस रवाना हो गए। भाजपा के प्रत्याशी के रवाना होने के दौरान कोई कमी रहने के जानकारी मिली। ऐसे में प्रत्याशी व अन्य वापस पहुंचकर जानकारी ली। इसी प्रकार कांग्रेस से नामांकन भरने वाले प्रत्याशी दो बजे बाद तक प्रभारी व मसूदा विधायक राकेश पारीक के पहुंचने का इंतजार करते रहे। इस दौरान प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने गए तो उन्हें भी कुछ कमियां बताई गई। प्रत्याशियों ने आनन-फानन में इन कमियों को पूरा किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned