एक दिन में 11 हजार का स्वास्थ्य जांचा

44 को किया आइसोलेशन में भर्ती, 11 हजार लोगों का सर्र्वेअमृतकौर अस्पताल के आइसोलेशन में 44 भर्ती, सेंपल भेजे, 27 सेंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By: Bhagwat

Published: 10 May 2020, 01:05 PM IST

ब्यावर. नून्द्री मेन्द्रातान क्षेत्र में युवक के कोरानो संक्रमित पाए जाने के बाद चिकित्सा प्रशासन ने 11 हजार से अधिक लोगों का सर्वे किया। इनमें से 44 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा छह लोगों को क्वेराटाइन किया गया है। अमृतकौर चिकित्सालय को शनिवार को 29 जनों की रिपोर्ट मिली। इनमें दो की रिपोर्ट संक्रमित आई।। जबकि 27 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में शनिवार को 348 सेंपल संग्रहित किए गए है। अस्पताल प्रशासन को 348 सेंपल की जांच रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। प्रशासन की ओर से अस्पताल की व्यवस्थाओं की भी समीक्षा की गई। शहर के नून्द्री मेन्द्रातान क्षेत्र में कोरोना संक्रमित युवक के मिलने के बाद प्रशासन की ओर से डोर टू डोर सर्वे शुरु किया गया। इसके तहत दो हजार 103 घरों तक पहुंचकर 11 हजार 487 लोगों का सर्वे किया। इनमें से 44 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इन सबके सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवा दिए गए है।


रेंडम सेंपल की संख्या बढ़ाई...

शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद चिकित्सा प्रशासन की ओर से रेंडम सेंपल लेने की संख्या बढ़ाई है। ताकि समय रहते सही स्थिति सामने आ सके। प्रशासन की ओर से कोरोना को लेकर पूरी तरह सजगता बरती जा रही है। यहीं कारण है कि शनिवार को 348 सेंपल का संग्रहण किया गया।इसलिए बरत रहे सजगता...शहर के गढी थोरियान, सेदरिया, गणेशुपरा, कसावान मोहल्ला, नून्द्री मेन्द्रातान एवं रुपनगर में कोरोना संक्रमित सामने आ चुके है। इसके अलावा मसूदा क्षेत्र के केसरपुरा, कानाखेडा व जसवंतपुरा में कोरोना संक्रमित सामने आए है। यह सब अलग-अलग क्षेत्र है। ऐसे में कोरोना संक्रमित अलग-अलग स्थान से आने क बाद चिकित्सा प्रशासन पूरी तरह से सजगता बरतते हुए इन क्षेत्रों के अलावा अन्य स्थानों से सम्पर्क में आने वालों के अलावा रेंडम सेंपल भी ले रहे है। ताकि वास्तविक स्थिति का समय रहते आंकलन हो सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned