scriptविधायक ने दिया सात दिन का समय नहीं तो… | beawar | Patrika News

विधायक ने दिया सात दिन का समय नहीं तो…

locationब्यावरPublished: Jul 01, 2020 11:14:13 pm

Submitted by:

Bhagwat

सात दिन में मांगें पूरी नहीं की तो होगा आंदोलन-विधायक शंकरसिंह रावत ने उपखंड अधिकारी को दिया मुख्यमंत्री को ज्ञापन, क्षेत्र की विविध समस्याओं को उठाया। स्वीकृत काम निरस्त करने पर जताया रोष

विधायक ने दिया सात दिन का समय नहीं तो...

विधायक ने दिया सात दिन का समय नहीं तो…

ब्यावर. क्षेत्र की विविध समस्याओं के निराकरण करवाने एवं लम्बित मांगों को पूरा करवाने की मांग को लेकर विधायक शंकरसिंह रावत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी जसमीतसिंह संधू को उपखंड अधिकारी के नाम पर ज्ञापन सौपा। इसमें ब्यावर को जिला बनाने, मेडिकल कॉलेज खुलवाने सहित क्षेत्र की विविध समस्याओं को उठाया। इन समस्याओं का निराकरण सात दिन में करवाने की मांग की। समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी। क्षेत्र की विविध योजनाओं को स्वीकृति मिलने के बाद अटकाए जाने पर रोष जताया। उन्होंने चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को भरवाने की मांग भी की। ज्ञापन देने वालों में सभापति नरेश कनौजिया, उपसभापति रिखबचंद खटोड, पूर्व मंडल अध्यक्ष जयकिशन बल्दुआ, तुलसी रंगवाला, ज्ञानदेव झंवर, पार्षद सुरेन्द्र सोनी, गोपालसिंह, विरेन्द्रसिंह, मनीष मेहता, कन्हैयालाल सहित अन्य शामिल रहे।
विधायक ने यह रखी मांग

विधायक शंकरङ्क्षसह रावत ने जस्साखेडा से दूधालेश्वर महादेव मंदिर तक जाने वाली सड़क की वर्तमान में हालत बहुत ही खराब हो रखी है। यह सडक पाली और अजमेर जिले को जोड़ती है। टॉडगढ उपखण्ड की प्रमुख सड़क है। इसका पूर्व में एस्टीमेट भी सरकार के पास भिजवाया जा चुका है। जस्साखेड़ा से दुधालेश्वर महादेव तक सड़क 23 किमी सडक को सात मीटर तक विस्तारीकरण, ब्यावर से देवाता वाया कोटडा काबरा सडक जोकि ब्यावर से कोटडा तक मेगा हाईवे बना हुआ है, लेकिन कोटडा से देवाता तक सडक चैडाईकरण का कार्य कराया जाना शेष है। कोटडा से देवाता तक सडक की हालत भी बहुत ही खराब हो रखी है। जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। शेष सड़क का काम पूरा करवाने, बामनहेडा गाफा चैराहा से सरूपा तक 7 किमी एवं दूधालेश्वर चैराहे से जाम्बूडा तक 3 किमी सडक का डामरीकरण करवाने, बस स्टेण्ड सतपुलिया बाईपास अजमेर रोड छह लेन मेघा हाइवे के अपूर्ण कार्य को पूर्ण करवाने, ब्यावर में मेडिकल कॉलेज खोलने, अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जवाजा व टॉडगढ तथा क्षैत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक एवं स्टाफ की कमी को दूर करवाने, गौ शाला की 86 बीघा बेशकिमती जमीन को मुक्त करवाने, ब्यावर विधानसभा क्षैत्र के 199 गांवों सहित ढाणियों मजरों में बीसलपुर का पेयजल परियोजना के तहत हर घर जल कनेक्शन देने की योजना के तहत ग्रामीण क्षैत्र में हर घर जल कनेक्शन देने के आदेश जारी करवाने, ब्यावर उपखण्ड के लिए आवश्यक 40 एमएलडी पानी की सप्लाई देने, कोरोना महामारी के दौरान नरेगा योजना में मजदूरों की संख्या में बढोतरी करवाने, रातानाडा फीडर, सुराघाटा फीडर, चुलियादेह फीडर, देवाता फीडर के पानी को फूलसागर तक पहुंचाने एवं ब्यावर को जिला बनाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो