scriptसीट की लड़ाई ने बढ़ाया संकट | beawar | Patrika News

सीट की लड़ाई ने बढ़ाया संकट

locationब्यावरPublished: Jul 12, 2020 05:45:56 pm

Submitted by:

Bhagwat

मुख्य दरवाजे पर अव्यवस्था, टिकट काउंटर पर अनदेखी, पड़ न जाए भारीब्यावर आगार : बस स्टैंड के मुख्य दरवाजे के सामने बेतरतीब खड़े हो रहे वाहन, आधी सड़क पर वाहनों के खड़े होने से दुर्घटना की रहती है संभावना, सामाजिक दूरी की नहीं हो रही पालना

सीट की लड़ाई ने बढ़ाया संकट

सीट की लड़ाई ने बढ़ाया संकट

ब्यावर. बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों को स्क्रीनिंग कर ही प्रवेश दिया जा रहा है। कुछ लोग बिना स्क्रीनिंग के ही परिसर में प्रवेश कर रहे है। मुख्य प्रवेश द्वार के सामने टेम्पों सहित अन्य वाहन बेतरतीब खड़े हो रहे है। इससे यातायात बाधित हो रहा है। हादसा होने की भी आशंका बनी रहती है। इसी प्रकार काउंटर पर भी टिकट काटने के दौरान सामाजिक दूरी की पालना नहीं की जा रही है। यहां पर व्यवस्था संभालने वाला भी कोई नहीं है। ब्यावर आगार सहित अन्य आगार की बसों का संचालन शुरु हो गया है। ब्यावर आगार की ओर से भी 21 रुट पर बसों का संचालन किया जा रहा है। हाल में यात्री भार का दबाव कम है। सुरक्षा के लिहाज से मुख्यद्वार पर स्क्रीनिंग करने के बाद यात्रियों को प्रवेश दिया जा रहा है। यहां पर कुछ लोग बिना स्क्रीनिंग के ही प्रवेश कर रहे है। मुख्य द्वार के अंदर दुपहिया या अन्य किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में मुख्यद्वार के सामने ही वाहनों को रोक दिया जाता है। यहां पर टेम्पों सहित अन्य वाहन बेतरतीब खड़े रहते है। इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां पर बेतरतीब खड़े रहने वालों को व्यवस्थित करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि यात्रा करने आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग कर इतिश्री कर दी जाती है। सामाजिक दूरी की नहीं हो रही पालनाबस स्टैंड पर टिकट काउंटर पर सामाजिक दूरी की पालना नहीं की जा रही है। यहां पर टिकट लेने के लिए कतार लगती है। यहां पर लोग नजदीक खड़े रहते है। इससे वरिष्ठ लोगों को परेशानी होने के साथ ही संक्रमण की आशंका भी बनी रहती है। इसके बावजूद यहां पर व्यवस्था को दुरुस्त करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
यात्री भार है कम…

इन दिनों बसों की आवाजाही कम होने के साथ ही यात्रीभार भी कम है। इसके बावजूद व्यवस्था प्रभावित हो रही है। ऐसे में यात्री भार बढऩे पर व्यवस्थाएं और प्रभावित होगी। जबकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सावधानी बेहद जरुरी है। इसके बावजूद यहां पर व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो