scriptसियासत की उठापटक में जनता तलाश रही उन्हें | beawar | Patrika News

सियासत की उठापटक में जनता तलाश रही उन्हें

locationब्यावरPublished: Jul 28, 2020 12:06:03 am

Submitted by:

Bhagwat

राजनीतिक उठापटक तेज होने के बाद मसूदा क्षेत्र के विधायक राकेश पारीक नहीं आए क्षेत्र में, लोग समस्याओं को किसको बताए, काम नहीं होने से लोग काट रहे चक्कर, कोई क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करवाना चाहते है तो पाइप लाइन डलवाने की समस्या बनी है

सियासत की उठापटक में जनता तलाश रही उन्हें

सियासत की उठापटक में जनता तलाश रही उन्हें

ब्यावर. प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक का असर मसूदा विधानसभा क्षेत्र पर भी नजर आ रहा है। आम दिनों में कार्यकर्ताओं से सहज ही दूरभाष पर बात कर चौराहा पर ही चौपाल लगा जनता के सुख-दु:ख में शरीक होने वाले विधायक राकेश पारीक इन दिनों नजर नहीं आ रहे है। चौपाल के दौरान आम लोगों की समस्याओं भी सुन लेते एवं कार्यकर्ताओं से क्षेत्र के विकास को लेकर चर्चा भी कर लेते। पिछले दस दिनों से विधायक राकेश पारीक क्षेत्र में नहीं आए है। ऐसे में लोगों को अपनी समस्या के निराकरण करवाने में परेशानी आ रही है। मोबाइल पर भी बात करना चाहे तो नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब अगर किसी दफ्तर में का काम नहीं हो रहा है तो शिकायत भी किसको करें। भिनाय के जोशी मोहल्ला में पाइप लाइन डालने का काम अटक गया है। बिजयनगर में नालों की सफाई का काम गति नहीं पकड़ पा रही है। मसूदा में उपखंड अधिकारी कार्यालय एवं पंचायत समिति में बैठककर चर्चा कर लेते थे। पंचायत समिति के विकास अधिकारी का काम भी कार्यवाहक के भरोसे चल रहा है। यहां पर विकास अधिकारी नहीं लगाया जा सका है।
समस्याएं है पर किसको बताएं…

मसूदा से रामगढ़ करीब 18 किलोमीटर सड़क नवीनीकरण करवाया जाना था। यह सड़क क्षतिग्रस्त हो रखी है। बरसात के समय पानी भरने पर यहां हादसा होने की आशंका बनी रहेगी। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने इस समस्या को विधायक राकेश पारीक के समक्ष उठाया था। उन्होंने सड़क के नवीनीकरण करवाए जाने का विश्वास दिलाया था। बरसात का मौसम चल रहा है। ऐसे में इस क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करवाने ग्रामीण अपनी समस्या किसको बताए। मसूदा राजकीय महाविद्यालय में भवन का अधूरे पड़ा काम गति नहीं पकड़ पा रहा है। विकास अधिकारी कार्यवाहक है। इससे पंचायतों के कामों पर भी असर पड़ रहा है। आवागमन के साधनों की समस्या है। विधायक के नहीं आने से इन समस्याओं को किसके समक्ष रखे।
अब नहीं लग रही चौराहा पर चौपाल…

बिजयनगर में तीन-चार दिन में विधायक पहुंच जाते थे। कार्यकर्ताओं से फोन पर बात करके किसी भी चौराहा पर चौपाल लगाकर बैठ जाते थे। पूर्व में विधायक प्रत्येक सप्ताह में कई बार आम जन से रूबरू होते थे लेकिन पिछले दस दिन से क्षेत्र में नहीं आए है। विधायक पारीक पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थन में होने के कारण वे क्षेत्र में नही आ पा रहे है। इससे क्षेत्र में बरसात से पूर्व नाले नालियो की सफाई विभिन्न प्रकार के विकास कार्य को गति नही मिल पा रही है। इसके अलावा अन्य कई समस्याओ को लेकर भी आम जन को विधायक की अनुपस्थिति खल रही है।
पाइप लाइन डलवानी, पर समस्याओं किसको बताएं

भिनाय क्षेत्र के गांव भी मसूदा विधानसभा क्षेत्र में आते है। इन गांवों की समस्याओं के निराकरण के लिए विधायक की सरवाड़ में शनिवार व रविवार को लगने वाली जन सुनवाई में पहुंच जाते थे। पिछले दस दिन से विधायक के यहां पर नहीं होने से क्षेत्र के लोग उनके घर जाए तो भी समस्या किनको बताएं। पिछले दिनों से क्षेत्र मे नही आने से जोशी मोहल्ला भिनाय मे पेयजल संकट के समाधान हेतु के लिए स्वीकृत पाईप लाईन नही डाली जा रही है। क्षेत्र के लोग उनसे मिल कर पाईप लाईन डलवाने की मांग करना चाहते है लेकिन विधायक के नहीं मिलने से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो