scriptबालक ने बिच्छू गैंग के सरगना को मारी गोली | beawar | Patrika News

बालक ने बिच्छू गैंग के सरगना को मारी गोली

locationब्यावरPublished: Sep 11, 2020 10:36:28 am

Submitted by:

Bhagwat

दादा की बेइज्जती का बदला लेने मार दी गोली
पुखराज उर्फ कोलिस हत्याकांड का खुलासा, दादा की बेइज्जती का बदला लेने की हत्या, करीब एक माह से कर रहा था कोलिस की रेकी, मौका मिलने पर कर दी हत्या, वारदात करने का आरोपित विधि विरूद्ध संघर्षरत बालक

बालक ने बिच्छू गैंग के सरगना को मारी गोली

बालक ने बिच्छू गैंग के सरगना को मारी गोली

ब्यावर.सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को पुखराज उर्फ कालिस हत्या कांड का खुलासा कर दिया है। मृतक बिच्छु गैंग कासरगना होने से वारदात किसी गैंग की ओर से की जाने की आशंका के उलट एक नाबालिग ने अपने दादा की बेइज्जती का बदला लेने के लिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया। वारदात में शामिल दोनों ही विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक है। जिनके पूर्व में कोई अपराधिक रिकार्ड नहीं है। पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने बताया कि तीन दिन पहले अंधेरी देवरी स्थित श्री सीमेंट फेक्ट्री के गेट के पास ही अंधेरी देवरी निवासी पुखराज उर्फ कोलिस की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस वारदात के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरु की। इस मामले में पुलिस ने कई संदिग्धों से पूछताछ की। इस पूछताछ में सामने आया कि विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने विधि विरुद्ध संघर्षरत बालकों को निरूद्ध कर पूछताछ की तो उन्होंने वारदात करना कबूल कर लिया। ऐसे हुआ खुलासा…घटना के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरु की तो सामने आया कि मृतक कोलिस ने सोशल साइट पर ग्रुप बना रखे थे। इसमें बिच्छु दरबार, यारो की महफिल नाम से बनाए गु्रप में विडियो पोस्ट करता था। मृतक का कुछ समय पूर्व सुनिल उर्फ मुस्सा, गब्बर, राहुलसिंह से झगड़ा हुआ था। इसके चलते दोनों एक दूसरे के विरूद्ध गाली गलोच करते हुए एक दूसरे को देख लेने धमकी भरा विडियो पोस्ट करते थे। पोखर उर्फ गब्बर, राहुलसिंह घटना के कुछ समय बाद से ही अपने निवास स्थान से गायब होने पर तलाश की गई। इस आधार पर ही पड़ताल शुरु की गई तो नरेन्द्र उर्फ रावणराज से पुखराज उर्फ कालिस की दुश्मनी होने की जानकारी मिली। नरेन्द्र उर्फ रावणराज को दस्तायाब कर अनुसंधान किया। नरेन्द्र ने पूछताछ मे गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन गहन अनुसंधान में नरेन्द्रसिंह उर्फ रावण राज द्वारा एक किशोर द्वारा पुखराज उर्फ कालिस की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी दी गई। इस आधार पर पुलिस ने नाबालिग बालकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या करना कबूल कर लिया।इसलिए की हत्यापूछताछ में हत्या कारित करने वाले विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक ने बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। उसके दादा ही उसका पालन पोषण कर रहे थे। करीब दस माह पहले दादा के बीमार रहने के कारण देवमाली स्थित मंदिर में पूजा करने ले गया था। वापस आते समय रास्ते में अंधेरी देवरी में पुखराज उर्फ कालिस ने मोटरसाइकिल रुकवाकर मारपीट की। दादा को धक्का देकर गिरा दिया। दादाजी के साथ कालिस ने गाली-गलौच की। उसके सामने दादा की बेइज्जती करने से कोलिस की हत्या करना मन में तय कर लिया। करीब दो माह पहले उसके दादाजी की मृत्यु हो गई। इसके बाद कोलिस की हत्या करने के लिए वों मोटरसाइकिल पर इधर-उधर घूमता रहता था। इस दौरान ही गब्बर, केडी व मुस्सा की ओर से पुखराज उर्फ कोलिस को मार देने के धमकी भरे विडियो पोस्ट करने की जानकारी मिली। विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक ने सही समय समझकर कोलिस को ढूंढने के प्रयास तेज कर दिए।
ऐसे की वारदात…

विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक ने बताया कि पांच सितम्बर को वो अपने दोस्त के जन्मदिन पार्टी में शरीक होने के बाद अपने साथी को बालक को घ्ूमने चलने की बात कहकर मसूदा रोड की तरफ पुखराज उर्फ कोलिस को ढूढऩे के लिए गए। इस दौरान पुखराज उर्फ कोलिस नहीं मिला। दोनों बालक वापस अपने घर के लिए रवाना हो गए। इनके श्री सीमेंट गेट के पास निकलने के दौरान पुखराज उर्फ कोलिस ने फोन पर बात करते हुए आवाज दी। दोनों मोटरसाइकिल घुमाकर कोलिस के पास आते ही तय इरादे के अनुसार बालक ने पुखराज उर्फ कोलिस ने सीने पर गोली मार दी। इससे पुखराज नीचे गिर गया। बालक ने पिस्टल में लोड सारी गोलिया पुखराज पर फायर कर दी। मौके से रवाना होकर अपने घर चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो