शहनाई की गूंज के साथ मिलेगी सलाह...-

गाइड लाइन की पालना एवं निर्देशों की अनदेखी करने पर होगा जुर्माना, प्रशासन ने अलग-अलग दी जिम्मेदारियां, समारोह स्थल को भी करना होगा सेनेटाइज, सामुदायिक भवनों की भी मांगी सूची, इन पर भ्ज्ञी रहेगी नजर

By: Bhagwat

Published: 28 Nov 2020, 09:23 PM IST

ब्यावर. कोरोना वैश्विक महामारी के चलते लम्बे समय से शादी समारोह नहीं हुए। अब शादी समारोह की धूम शुरु हो गई है। शहर में करीब एक सौ से अधिक शादियां है। शहर के सभी समारोह स्थल में शादियां तय हो चुकी है। सामुदायिक भवन में होने वाली शादियों पर भी प्रशासन की नजर रहेगी। शादी समारोह से पहले भवन को सेनेटाइज करवाना होगा।इस दौरान गूंजने वाले शादी समारोह में चलने वाले बेंड या स्पीकर में मांगलिक गीतों के साथ ही सामाजिक दुरी बनाएरखने एवं मास्क पहने रखने की अपील करते रहेंगे। इसमें शादी समारोह वालों से शपथ पत्र भी लिया जा रहा है। इसके अलावा उपखंड, तहसील एवं नगर परिषद की टीमें शादी समारोह पर नजर रखेगी। शादी समारोह में बिना मास्क एवं सामाजिक दूरी की पालना नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। समारोह स्थल संचालक भी रखेंगे मास्क...शादी समारोह की खासी धूम है। ऐसे में समारोह के दौरान कोविड गाइड लाइन की पालना के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे है। इसके तहत ही समारोह स्थल संचालकों के कर्मचारी भी अपने यहां पर मास्क रखेंगे। समारोह में बिना मास्क आने वाले लोगों को मास्क देना होगा। बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को समारोह स्थल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सबकी रहेगी निगाहें...समारोह के दौरान कोरोना गाइड लाइन की पालना हो रही है या नहीं। इस पर निगरानी रखने के लिए फोर लेन व्यवस्था की गई है। इसके तहत उपखंड, तहसील, नगर परिषद एवं पुलिस की नजर रहेगी। इसके अलावा शिक्षकों सहित अन्य लोग भी इन पर नजर रखेंगे।

इनका कहना है...

शादी समारोह में मास्क पहनकर ही लोग शामिल है। निर्धारित दूरी बनाए रखे। मास्क एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था रहे। इस पर निगरानी रखने के लिए चार स्तरीय व्यवस्था की गई है। इसके अलावा समारोह के दौरान भी मांगलिक गीतों के बीच मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी की अपील भी प्रसारित करने के लिए शादी समारोह आयोजकों व समारोह स्थल संचालकों को निर्देश दिए है।

-शलभ टंडन, प्रभारी, कोविड जागरुकता अभियान

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned