scriptडीजल मंहगा हुआ तो केमीकल से दौडऩे लगे वाहन | beawar | Patrika News

डीजल मंहगा हुआ तो केमीकल से दौडऩे लगे वाहन

locationब्यावरPublished: Mar 01, 2021 10:07:37 pm

Submitted by:

Bhagwat

टैंकर से सीधे ही वाहनों में भर रहे थे केमीकल : रसद विभाग ने की कार्रवाई, टैंकर किए सदर थाना पुलिस को सुपुर्द, बाडे को किया सीज, करीब दो माह से चल रहा था अवैध कारोबार

डीजल मंहगा हुआ तो केमीकल से दौडऩे लगे वाहन

डीजल मंहगा हुआ तो केमीकल से दौडऩे लगे वाहन

ब्यावर. रसद विभाग की टीम ने सोमवार को अजमेर रोड बाइपास पर एक बाडे पर दबिश दी। यहां पर एक टैंकर से सीधेही वाहनों के टैंक में केमीकल भरने का मामला सामने आया है। रसद विभाग की टीम को मौके पर कोई नहीं मिला। रसद विभाग ने बाडे को सीज कर दिया है। जबकि टैंकर को सदर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया। केमीकल का सेंपल लिए गए है। मौके पर तीन टैंकर व एक ट्रक मिला है। प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया है कि यह केमीकल गुजरात के कांडला से लाया गया है। जानकारी अनुसार रसद विभाग को सूचना मिली कि अजमेर रोड बाइपास के निकट राजमार्ग पर एक बाड़े में अवैध रुप से वाहनों में ईधन भरने का काम किया जा रहा है। इसमें बाड़े में खड़े टैंकर से नोजल के जरिए सीधे ही वाहनों के टैंक में ईधन भरा जा रहा है। शिकायत मिलने पर जिला रसद अधिकारी अंकित पचार, प्रवर्तन निरीक्षक अब्दुल सादिक, विधिक माप अधिकारी मनीष भटनागर एवं रेणुका चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। रसद विभाग के अधिकारी पहुंचे तो एक टैंकर वहां पर खड़ा था। उस टैंकर को एक पाइप के जरिए नोजल से जोड रखा था। इस नोजल के जरिए वाहनों में ईधन भरने का काम किया जा रहा था। रसद विभाग की टीम के पहुंचने के दौरान मौके पर कोई नहीं मिला। रसद विभाग की टीम ने मौके पर जांच कर बाडे को सीज कर दिया। टैंकर को सदर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया। रसद विभाग की ओर से मौके पर मिले केमीकल के सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए है। इस दौरान वहां पर केमीकल भरवाने पहुंचे वाहनों चालकों से भी पूछताछ की गई।
गुजरात से आया केमीकल
जिला रसद अधिकारी अंकित पंचार ने बताया कि मौके पर तीन टैंकर मिले जो गुजरात के कांडला से आया था। यहां पर करीब दो माह से यह कारोबार चलने की जानकारी मिली है। नोजल में रीडिंग मिली है। यह डीजल के विकल्प के रुप मे काम लिया जा रहा है।
जांच में होगा खुलासा
टैंकर में केमीकल कहां से आता है। इसकी सप्लाई किन-किन को की जाती है। अवैध रुप से चल रहे इस कारोबार से कौन-कौन जुड़े हुए है। यह कारोबार कितने समय से चल रहा है। यह केमीकल चोरी का है या अन्य किस स्थान से आ रहा है। जांच में इन सब बिन्दुओं के बारे में पड़ताल की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो