scriptसावधान: मर्जी से आ सकते हो लेकिन जा नहीं सकते | beawar | Patrika News

सावधान: मर्जी से आ सकते हो लेकिन जा नहीं सकते

locationब्यावरPublished: Oct 12, 2021 12:44:43 pm

Submitted by:

Bhagwat

प्रतापनगर में नशा मुक्ति केन्द्र में अनियमितता की शिकायत : उपखंड अधिकारी व चिकित्सा टीम पहुंची मौके पर, जानकारी जुटाई, पीडि़तों का आरोप है कि परिजनों से मिलने भी नहीं देते

सावधान: मर्जी से आ सकते हो लेकिन जा नहीं सकते

सावधान: मर्जी से आ सकते हो लेकिन जा नहीं सकते

ब्यावर. शहर के प्रतापनगर स्थित नशा मुक्ति केन्द्र में अनियमितता की शिकायत पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। नशा मुक्ति केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान नशा मुक्ति केन्द्र में मौजूद लोगों से जानकारी ली। प्रशासन के समक्ष बोले कि हम आते तो अपनी मर्जी से है लेकिन वापस अपनी मर्जी से जा नहीं सकते। नशा मुक्ति केन्द्र में हवा, रोशनी की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं मिली। प्रशासन की टीम ने मौका देखा एवं मौका रिपोर्ट तैयार की। इस दौरान कुछ लोगों का कहना था कि उन्हें अब ही इस सेंटर से बाहर ले जाओ। रात को थाने में रख लो एवं सुबह वो अपने घर चले जाएंगे। प्रतापनगर स्थित नशा मुक्ति केन्द्र में उपचार लेने वाले लोगो को प्रताडित करने एवं अव्यवस्था को लेकर शिकायतें आने के बाद चिकित्सा प्रशासन की ओर से एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने मारपीट के प्रताडित लोगों के बयान दर्ज किए। प्रतापनगर में नशा मुक्ति केन्द्र की जांच के दौरान उपखंड अधिकारी रामप्रकाश, अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. एस.एस. चौहान, डॉ. एम.के.अग्रवाल, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. अमित सोनी, डॉ. रविन्द्रसिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
अब नहीं ले जाने दे रहे रिश्तेदार…

साजन ने बताया कि एक रिश्तेदार को नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती कराया था। इसके लिए निर्धारित राशि जमा करवाई। अब पता लगा कि नशा मुक्ति केन्द्र की व्यवस्था सही नहीं है। ऐसे में रिश्तेदार को वापस ले जाना चाह रहे है लेकिन अनुमति नहीं दे रहे है। इस समस्या को लेकर प्रशासन से मिलने आए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो