scriptबाजार बंद रख दी शहीदों को श्रद्धांजलि | beawar band, market closed | Patrika News

बाजार बंद रख दी शहीदों को श्रद्धांजलि

locationब्यावरPublished: Feb 19, 2019 06:26:45 pm

Submitted by:

tarun kashyap

पुलवामा आतंकी हमले का विरोध

 पुलवामा आतंकी हमले का विरोध

बाजार बंद रख दी शहीदों को श्रद्धांजलि


ब्यावर. कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में विभिन्न संगठनों के आह्वान पर ब्यावर बन्द रहा। मुय बाजार सहित अन्य बाजार पूर्णतया बंद रहे। न बंद करवाने के लिए कोई टोलियां थी न नारेबाजी थी। शांत वातावरण के बीच खामोशी के साथ शहीदों को अंर्तमन से श्रद्धाजंलि देने के लिए शहर एकजुट नजर आया। मुय चौराहा पर बात कर रहे लोगों के मन में आंतकवादियों की ओर से की गई इस कायरना हरकत पर गुस्सा था। विविध संगठनों की ओर से शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।शहर का पाली बाजार, अग्रसेन बाजार, महावीर बाजार, पिपलिया बाजार, सुरजपोल गेट बाजार, पुरानी हलवाई गली, लालान गली, स्टेशन मांग, सेंदडा रोड, उदयपुर रोड सहित अन्य बाजार पूर्णतया बंद रहा। शहीदों के समान में ब्यावर बंद के आह्वान के बाद सोमवार सुबह से चाय की स्टॉले तक नहीं खुली। जहां सुबह से ही कचौरी-खमौचे वाले अलसुबह ही पहुंच जाते है। सोमवार को सब इसका उलट था। कचौरी-पकौडी वालों तक ने अपने काम बंद रखा। बंद को ब्यावर केमिस्ट एसोसिएशन, सूरज पोल गेट व्यापार एसोसिएशन, पाली बाजार व्यापार एसोसिएशन, किराना एसोसिएशन, अजमेरी गेट व्यापार एसोसिएशन, ब्यावर डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन सहित अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल आदि ने समर्थन दिया।
एतियातन तैनात रही पुलिस…
शहर के अजमेरी गेट, भारत माता सर्किल, लोहारान चौपड सहित अन्य स्थानों पर एतियातन पुलिस तैनात रही। बंद के दौरान पुलिस उपअधीक्षक हीरालाल सैनी ने शहर में घूमकर स्थिति का जायजा लिया।हालांकि स्वैच्छिक बंद के चलते दिनभर शांति बनी रही। विविध संगठनों की ओर से अलग-अलग आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
चिकित्सकों ने निकाला शांतिमार्च
अमृतकौर चिकित्सालय के चिकित्सकों ने शांतिमार्च निकाला। भारत माता सर्किल पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। अमृतकौर चिकित्सालय से चिकित्सकों का शांति मार्च शुरु हुआ।जो छावनी मार्ग, भगत चौराहा, अजमेरी गेट, फतेहपूरिया चौपड, महादेवजी की छत्री होते हुए भारत माता सर्किल पहुंचा। जहां पर चिकित्सकों ने मोमबती जलाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शांति मार्च में डॉ. प्रमोद सक्सेना, डॉ. दिलीप चौधरी, डॉ. संजय शर्मा, डॉ. सुरेन्द्रसिंह, डॉ. पुखराज सिरवी, डॉ.पी.एम.बोहरा, डॉ. सुनिल कुमावत सहित अन्य शामिल रहे। चिकित्सकों ने शहीद कल्याण कोष में एक बडी धनराशि का सहयोग करने का भी संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो