scriptउपखंड कार्यालय में संचालित होगा जिला कलक्टर कार्यालय! | beawar news | Patrika News

उपखंड कार्यालय में संचालित होगा जिला कलक्टर कार्यालय!

locationब्यावरPublished: May 26, 2023 09:57:44 am

Submitted by:

Bhagwat

ब्यावर जिला गठन : डाक बंगले में बनाए गए विशेषाधिकारी कार्यालय में संचालित होगा उपखंड कार्यालय
 
 

उपखंड कार्यालय में संचालित होगा जिला कलक्टर कार्यालय!

उपखंड कार्यालय में संचालित होगा जिला कलक्टर कार्यालय!

ब्यावर. ब्यावर जिले का कलक्टर कार्यालय उपखंड अधिकारी कार्यालय भवन में ही संचालित होगा। उपखंड कार्यालय डाक बंगले में संचालित होगा। उपखंड अधिकारी कार्यालय पर बुधवार को विशेषाधिकारी कार्यालय एवं डाक बंगले के भवन पर उपखंड अधिकारी कार्यालय भवन लिख दिया गया।
जिला कलक्टर कार्यालय व उपखंड कार्यालय कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था को देखते हुए जिला उद्योग उपकेन्द्र के भवन को भी उपयोग में लिया जाएगा। ब्यावर जिले को आकार देने के लिए प्रशासन की ओर से आधार तैयार कर लिया गया है। इस आधार को मूर्त रूप देने के लिए विभागवार मिली जानकारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। विशेषाधिकारी रोहिताश्वसिंह ने विभागवार जानकारी मिलने के बाद सभी भवनों का अवलोकन किया। इसके बाद विशेषाधिकारी कार्यालय अब उपखंड अधिकारी कार्यालय के भवन में शुरु किया गया है। उपखंड अधिकारी कार्यालय को डाक बंगले में बनाए गए विशेषाधिकारी कार्यालय में शिफ्ट किया गया है। उपखंड व विशेषाधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था को ध्यान में रखकर जिला उद्योग उपकेन्द्र के ऊपर वाले भवन को भी शामिल किया गया है। ताकि सभी शाखाओं का सही रूप से संचालन हो सके। विशेषाधिकारी रोहिताश्वसिंह ने इसको लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यकता के अनुरूप निर्माण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
यह भी अजब संयोग

आजादी के बाद ब्यावर को उपखंड सृजित किया गया था। यहां पर बने डाक बंगले में ही उपखंड कार्यालय शुरु किया गया। सालों तक डाक बंगले के एक हिस्से में ही उपखंड कार्यालय संचालित रहा। आजादी के बाद से करीब 64 उपखंड अधिकारियों ने इस भवन से उपखंड का संचालन किया। इसके बाद उपखंड कार्यालय का नया भवन बना। वर्ष 2017 में नए भवन में उपखंड कार्यालय स्थानान्तरित हो गया।
तत्कालीन उपखंड अधिकारी पीयूष सामरिया सबसे पहले नए भवन में बैठे। करीब पांच साल बाद एक बार फिर उपखंड कार्यालय डाक बंगले के भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि इससे पहले पुराने डाक बंगले के भवन में संचालित उपखंड कार्यालय को सालों तक प्रदेश का सबसे बड़ा उपखंड होने का गौरव भी मिला। यह अलग बात है कि पुराना डाक बंगले का एक हिस्सा धराशायी होने के बाद उसे सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया। डाक बंगले के नए बने भवन में उपखंड कार्यालय एक बार फिर शुरु किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो