scriptजिले को आकार देने को तलाशा आधार | beawar news | Patrika News

जिले को आकार देने को तलाशा आधार

locationब्यावरPublished: May 26, 2023 10:34:40 am

Submitted by:

Bhagwat

ब्यावर के नव पदस्थापित विशेषाधिकारी ने ली पहली विभागीय समीक्षा बैठक

जिले को आकार देने को तलाशा आधार

जिले को आकार देने को तलाशा आधार

ब्यावर. ब्यावर जिले को आकार देने के लिए नवनियुक्त विशेषाधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर ने कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन शहर का भ्रमण किया। शहर के अलग-अलग कार्यालयों का निरीक्षण कर मौजूद व्यवस्थाएं, संसाधन एवं भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए आधार तलाशा। शहर के भ्रमण करने, शिविर का अवलोकन करने एवं जिला कलक्टर कार्यालय बनने तक संचालित करने के लिए संभावित राजकीय भवनों का अवलोकन किया।
संभावित भवन को तैयार करने के लिए आने वाली लागत को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इसके बाद विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इसमें विभागवार उपलब्ध स्टाफ, संसाधन एवं जिला कार्यालय को लेकर स्टाफ व संसाधन व भवन के आवश्यकता को लेकर रिपोर्ट मांगी। उपखंड कार्यालय स्थित सभागार में विशेषाधिकारी रोहताश सिंह तोमर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभागवार अधिकारियों के साथ परिचय हुआ। इसके बाद उपलब्ध संसाधन व स्टाफ की जानकारी ली। आगामी तीन दिन में जिला स्तरीय कार्यालयों को लेकर स्टाफ व भवन को लेकर जानकारी देने के निर्देश दिए। बैठक में विशेषाधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर ने समस्त विभागों में स्वीकृत, कार्यरत एवं रिक्त पदों के बारे में जानकारी प्राप्त की। तोमर ने बैठक में मुख्यमंत्री की ओर से बजट घोषणाओं में प्रत्येक विभाग से संबंधित योजनाओं की वर्तमान प्रगति का जायजा लिया।
योजनाओं का लाभ आम जन तक अधिक सुदृढ़ता एवं सुचारू रूप से पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में विशेष अधिकारी तोमर ने ब्यावर के जिला घोषित होने के उपरांत नव पदस्थापित होने वाले अधिकारियों एवं विभिन्न कार्यालयों को जिला स्तरीय आवश्यक सुविधाएं आवंटित करवाने के लिए उपस्थित अधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किए। बैठक में उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह , तहसीलदार मोहनसिंह राजावत, कोषाधिकारी ,विकास अधिकारी, अधिशासी अभियंता, उद्योग विभाग, चिकित्सा विभाग, परिवहन निगम , शिक्षा विभाग, श्रम कल्याण विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, सहकारिता समिति, वन विभाग, खनन विभाग, राज्य बीमा निगम, रीको, सामाजिक न्याय विभाग, आवासन मंडल, रसद विभाग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो