पांच सौ फोन खामोश, दस दिन से रोड लाइटें गुल

पांच सौ फोन खामोश, दस दिन से रोड लाइटें गुल

Bhagwat Dayal Singh | Publish: Jul, 23 2019 07:09:51 PM (IST) Beawar, Beawar, Rajasthan, India

पौधरोपण के लिए गड्ढे खोदते समय केबल क्षतिग्रस्त, रोड लाइट बंद

ब्यावर. बस स्टैंड से रेल पुलिस चौकी तक मुय मार्ग पर पौधरोपण के लिए खुदवाए गए गड्ढों से दूरसंचार व बिजली की केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इससे करीब चार सौ से अधिक फोन खामोश हो गए। पिछले दस दिन से मुय मार्ग की बिजली गुल है। नगर परिषद के सामने ही अंधेरा पसरा होने के बावजूद नगर परिषद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इससे लोगों को खासी परेशाीन का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि केबल पूरी क्षतिग्रस्त होने से सेवाएं सुचारु करने में दो से तीन दिन लग सकते है। बस स्टैंड से रेल पुलिस चौकी तक डिवाइडर पर पौधरोपण करने को लेकर खुदाई करवाई गई। इस खुदाई के दौरान केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते करीब एक हजार फोन खामोश हो गए है। हालांकि विभाग के अधिकारियो का कहना है कि चार सौ फोन बाधित हुए है। जबकि दस दिन से रोड लाइटे बंद पड़ी है।
...तो फिर उखाडऩे पड़ेंगे पौधे!
मुय मार्ग पर जगह-जगह से बिजली व टेलीफोन की केबल कटी हुई है। बीएसएनएल की ओर से केबल को दुरुस्त करने का काम शुरु कर दिया गया है लेकिन नगर परिषद प्रशासन ने केबल बदलने को लेकर लापरवाही बरत रही है। नगर परिषद प्रशासन को केबल तोडऩे वालों से नई केबल मिलने का इंतजार है। केबल की इंतजार में नगर परिषद प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा। जबकि डिवाइडर पर पौधरोपण कर दिया गया है। ऐसे में वापस केबल डालने के दौरान लगाए गए पौधे को भी नुकसान हो सकता है।
इनका कहना है..
मुय मार्ग के आस-पास के फोन सेवा बाधित होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। बड़ी संया में फोन सेवा बाधित होने के बावजूद इन्हें दुरुस्त करने में ढिलाई बरती जा रही है।
राजेश तंवर
बस स्टैंड से रेल पुलिस चौकी तक पिछले कई दिनों से रोड लाइटे बंद पड़ी है। जबकि रात्रि के समय यहां पर आवागमन का खासा दबाव रहता है। इसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इससे आमजन को खासी परेशानी हो रही है।
-शशि शर्मा
अधिकारी कहिन्...
मुय मार्ग पर किए जा रहे पौधरोपण के दौरान केबल क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण से करीब चार सौ फोन सेवाएं बाधित हो गई है। केबल को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। एक-दो दिन में सेवाएं सुचारु हो सकेगी।
-एम.एल.फुलवारी, दूरसंचार विभाग
मुय मार्ग पर पौधरोपण किया जा रहा है। इसकी खुदाई करने वालों ने केबल को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कारण से रोड लाइटें बंद हो रखी है। पौधरोपण करवाने वाले बुधवार के केबल उपलब्ध करवाएंगे। इसके बाद रोड लाइटों को दुरुस्त करवाया जाएगा।
-राजेन्द्रसिंह, प्रभारी, रोशनी शाखा, नगर परिषद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned