अब निखरेंगी मगरे की खेल प्रतिभाएं, दो कोच देंगे प्रशिक्षण

अब निखरेंगी मगरे की खेल प्रतिभाएं, दो कोच देंगे प्रशिक्षण

Sunil Kumar Jain | Publish: Jul, 26 2019 10:00:00 PM (IST) Beawar, Beawar, Rajasthan, India

सम्राटपृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम का मामला

ब्यावर. निर्माण के बाद दो साल से बंद पड़े सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम के दिन अब फिरने वाले हैं। यहां पर भी अजमेर के चंद्रवरदाई स्टेडियम की तर्ज पर खेल प्रतिभाओं को तराशा जा सकेगा। स्टेडियम की क्षेत्रीय खेलकूद व प्रशिक्षण केंद्र प्रबन्धन ने सुध ले ली है। अगले माह यहां पर खेल प्रशिक्षण के लिए दो कोच तैनात कर दिए जाएंगे।वहीं अधूरे निर्माण कार्य को भी जल्द शुरू करा दिया जाएगा।
खेल आधारभूत संरचनाएं विकास कार्यक्रम 2015 के तहत राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (आरएसआरडीसी) की ओर से तीन साल पहले यहां पर निर्माण कार्य शुरू किया गया और वर्ष २०१७ में खेल स्टेडियम में मल्टीपरपज हॉल व बॉस्केट बॉल कोर्ट का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया।इसके बाद से ही यह स्टेडियम बेकार ही पड़ा है और न तो यहां कोई नया निर्माण कार्य हुआ और न ही कोई खेल गतिविधियां।यहां हुए निर्माण कार्य में करीब एक करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च की गई है। इसी माह गत दिनों खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने भी इसका अवलोकन किया और इसके बाद इसकी सुध ली गई।केन्द्र प्रबंधन ने यहां फिलहाल दो कोच लगाए जाने की योजना बनाई है। अगर खेल स्टेडियम शुरूहोता है तो यहां पर खेल प्रतिभाओं को सुविधा मिल सकेगी।

फिलहाल कोई नहीं करता देखरेख
खेल स्टेडियम तैयार कर दिया गया और आरएसआरडीसी की ओर से इसका कब्जा भी केन्द्र प्रबन्धन को सौंप दिया गया लेकिन वर्तमान में यहां देखरेख करने वाला कोई नहीं हे। ऐसे में यह स्थान असामाजिक तत्वों की शरणगाह भी बन गया है। रात के समय यहां पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा देखा जा सकता है। हालाकिं केन्द्र प्रबन्धन का कहना है कि इसकी रखवाली के लिए नगरपरिषद को एक चौकीदार रखने के लिए लिखा जाएगा।

सुविधाएं, जिनकी दरकार
खेल स्टेडियम में खिलाडिय़ों को जिम, वॉलीबॉल कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, खो-खो कोर्ट, कबड्डी कोर्ट सहित 200 मीटर का रनिंग ट्रैक सहित अन्य कई सुविधाएं मिलनी थीं। इसके बाद यहां पर चार सौ मीटर का रनिंग ट्रेक का प्रस्ताव बनाकर भिजवाया गया।इसके लिए राशि भी बची हुई है लेकिन निर्माण कार्य नहीं हुआ। उमीद है कि ये निर्माण कार्य भी जल्द शुरूहोंगे।

इनका कहना है...
सेंदरिया स्थित सम्राटपृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम में अगले माह से दो कोच लगाए जाएंगे ताकि यहां पर खेल गतिविधियां शुरूकी जा सके।इसकी देखभाल के लिए नगरपरिषद से एक चौकीदार की मांग की जाएगी। ट्रेक निर्माण सहित अन्य कार्य के लिए राशि बची हुई है, उमीद है कि निर्माण कार्य जल्द शुरूहोंगे।
अभिमन्यु सिंह, खेल प्रभारी, क्षेत्रीय खेलकूद व प्रशिक्षण केंद्र अजमेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned