scriptअब इस तरह चलेगी यह ट्रेन | beawar : Toy Train | Patrika News
ब्यावर

अब इस तरह चलेगी यह ट्रेन

सुभाष उद्यान में बंधे की दीवार गिरने से ठप पड़ा है संचालन

ब्यावरAug 03, 2019 / 06:13 pm

tarun kashyap

beawar

अब इस तरह चलेगी यह ट्रेन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ब्यावर. सुभाष उद्यान में बंद पड़ टॉय ट्रेन को चलाने को लेकर कवायद शुरु हो गई है। उद्यान स्थित बंंधे की दीवार गिरने से करीब एक माह से टॉय ट्रेन बंद पड़ी है। जबकि बंधे की दीवार का फिलहाल निर्माण नहीं कराया जा सकता है। ऐसे में वैकल्पिक ट्रेक डालकर टॉय ट्रेन को चलाने की कार्ययोजना तैयार की है। ताकि तेजा मेला में टॉय ट्रेन को चलाया जा सके। मेलार्थी टॉय ट्रेन में बच्चों को मौजी खिला सके।
सुभाष उद्यान में स्थित बंधे की दीवार पांच जुलाई को हुई बरसात के दौरान ढह गई। दीवार के पास से ही टॉय ट्रेन का ट्रेक होने से हादसा होने की आशंका बढ गई। इसके चलते टॉय ट्रेन के संचालन को रोक दिया गया। तब से ही टॉय ट्रेन का संचालन बंद पड़ा है। पांच सितम्बर से तेजा मेला शुरु होने वाला है। तेजा मेले में टॉय ट्रेन में मौजी खाने वालों की संख्या खासी रहती है। इसको देखते हुए टॉय ट्रेन चलाने को लेकर विचार चल रहा था।
तेजा मेले में होती है अच्छी आय
सुभाष उद्यान में चलने वाली टॉय ट्रेन से तेजा मेले के दौरान अच्छी आय होती है। मेले के दौरान यात्री भार खासा बढ़ जाता है। मेलार्थियों को झूले चकरी में घूमने के साथ ही टॉय ट्रेन में मौजी खाने का अवसर भी मिलता है।
इनका कहना है…
टॉय ट्रेन को चलाई जाएगी। इसके लिए बंधे से दूर नया ट्रेक बनाने को लेकर कार्ययोजना तैयार कर रहे है।
-कपिल गोरा, कनिष्ठ अभियंता, नगर परिषद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो