scriptकनेक्शन काटने पर उपजा रोष, घेराव कर दिया धरना | Fury on cutting connection, encircling | Patrika News

कनेक्शन काटने पर उपजा रोष, घेराव कर दिया धरना

locationब्यावरPublished: Jan 29, 2020 02:14:18 am

Submitted by:

Narendra

औद्योगिक इकाइयों के कनेक्शन काटने का मामला
व्यापारियों ने प्री-पेड मीटर लगाने की उठाई मांग

कनेक्शन काटने पर उपजा रोष, घेराव कर दिया धरना

कनेक्शन काटने पर उपजा रोष, घेराव कर दिया धरना

ब्यावर (अजमेर).

रीको क्षेत्र में चल रही औद्योगिक इकाइयों के कनेक्शन काटने के विरोध में व्यापारी एकजुट हो गए। व्यापारियों ने अजमेर रोड स्थित अधिशाषी अभियंता का घेराव कर दिया। मांग नहीं माने जाने पर व्यापारी वहीं धरने पर बैठ गए। व्यापारियों ने अपनी मांग को लेकर नारेबाजी की। विद्युत निगम के अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप भी लगाया।
औद्योगिक इकाइयों की प्रतिभूति राशि बकाया चलने पर विद्युत निगम की ओर से कार्रवाई शुरू की गई। व्यापारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर निगम को पत्र लिखा गया। प्रतिभूति राशि को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाने के चलते निगम की ओर से सात कनेक्शन काट दिए गए। इसकी जानकारी लगने पर व्यापारी एकत्र हो गए। व्यापारी अजमेर रोड स्थित अधिशाषी अभियंता कार्यालय पहुंचे। यहां पर करीब अधिशाषी अभियंता के साथ पांच घंटे तक वार्ता चली। इसके बावजूद कोई हल नहीं निकला। इससे नाराज व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने कार्यालय के बाहर धरना दिया। गौरतलब है कि क्षेत्र की 52 औद्योगिक इकाइयों की करीब चार करोड़ 86 लाख की प्रतिभूति राशि बकाया है। इस बकाया राशि को जमा नहीं करवाने पर सात कनेक्शन काट दिए। इससे नाराज उद्यमियों ने अधिशाषी अभियंता का घेराव कर दिया। उद्यमी सब व्यापारियों के साथ समान रुप से कार्रवाई की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन करने वालों में आशीषपाल पदावत, नरेश मितल, मनोज बुद्धिया, ललित शर्मा, राकेश गुप्ता सहित अन्य शामिल रहे।
इसलिए नहीं निकला समाधान

विद्युत निगम के अधिकारी सिक्योरिटी राशि जमा करवाने को कह रहे हैं जबकि व्यापारी सिक्योरिटी राशि जमा करवाने के बजाए प्री-पेड मीटर लगाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर करीब पांच घंटे तक वार्ता चली लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो