scriptमदर चाइल्ड विंग का किया निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं | Inspection, investigation of mother child wing | Patrika News

मदर चाइल्ड विंग का किया निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं

locationब्यावरPublished: Dec 06, 2019 02:06:12 am

Submitted by:

Narendra

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय
कायाकल्प की दो सदस्यीय स्टेट टीम ने दिए खामियां दूर करने के निर्देश

मदर चाइल्ड विंग का किया निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं

मदर चाइल्ड विंग का किया निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं

ब्यावर (अजमेर).

पिछले चार साल से प्रदेश स्तर पर पहले तीन में शामिल रहे राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का वर्ष 2019 का निरीक्षण करने के लिए कायाकल्प की दो सदस्यीय स्टेट टीम गुरुवार को यहां आई और मदर चाइल्ड विंग का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची। साथ ही खामियां दूर करने के निर्देश भी दिए। शुक्रवार को टीम पुराने मुख्य भवन में संचालित व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी। इसके बाद टीम मार्र्किंग करेंगी। मार्र्किंग में सत्तर फीसदी से अधिक अंक मिलने के बाद केन्द्रीय टीम निरीक्षण करेगी।
टीम में शामिल मातृ स्वास्थ्य के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. गिरीश द्विवेदी व यूनिसेफ के डॉ. क्षितिज गौरान गुरुवार दोपहर को अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचे। यहां प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक श्रीवास्तव व हेल्थ मैनेजर सिद्धार्थ जोशी से मुलाकात की। बाद में दिनभर मदर चाइल्ड विंग के लेबर रूम, ओपीडी, पीडियोट्रिक वार्ड, गायनिक वार्ड आदि का निरीक्षण किया और सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां भर्ती मरीजों व स्टाफ से भी विभिन्न जानकारी ली। टीम ने कर्मचारियों को रिकार्ड संधारण में रही कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।
टीम शुक्रवार को पुराने मुख्य भवन का जायजा लेगी। गौरतलब है कि पहली बार चार साल पहले हुए निरीक्षण में ब्यावर अमृतकौर चिकित्सालय ने तीसरा, दूसरे, तीसरे साल भी तीसरा व चौथे साल दूसरा स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर रहने पर अस्पताल को केन्द्र सरकार की ओर से बीस लाख रुपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो